Move to Jagran APP

सुरक्षित यात्रा के लिए समन्वय से करें काम : के विजय कुमार

जागरण संवाददाता ऊधमपुर राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार ने चंद्रकोट और रामबन का

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 06:50 AM (IST)
सुरक्षित यात्रा के लिए समन्वय से करें काम : के विजय कुमार
सुरक्षित यात्रा के लिए समन्वय से करें काम : के विजय कुमार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार ने चंद्रकोट और रामबन का दौरा किया। उन्होंने श्री अमरनाथ की यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के साथ अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों और जिला प्रशासन के साथ उच्त स्तरीय बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था, यात्रा काफिले के समय, यातायात परिचालन व अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। सलाहकार ने सुरक्षा एजेंसियों को यात्रा को और अधिक आरामदायक और सुरक्षित बनाने के लिए करीबी समन्वय से काम करने के निर्देश दिया। उन्होंने संयुक्त नियंत्रण कक्षों के सुचारू संचालन पर भी जोर दिया। एसआरटीसी अधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला रामबन में जरूरत के मुताबिक कर्मचारी और मशीनरी के मोबाइल वर्कशाप तैनात करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उन्होंने प्रशासन को यातायात के व्यवधान से बचने के लिए नाशरी से बनिहाल तक राष्ट्रीय राजमार्ग के हिस्से का उचित रखरखाव और प्रबंधन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने पीने के पानी, स्नानघर, शौचालय की सुविधा और अन्य आवश्यक चीजों की उपलब्धता की व्यवस्था की भी समीक्षा की।

बैठक में एडीजी मुनीर खान, आईजी ट्रैफिक आलोक कुमार, डीसी रामबन शौकात एजाज भट, डीसी उधमपुर, डॉ. पीयूष सिगला, डीआइजी डीकेआर रेंज, भीम सेन टुटी, डीआइजी, ऊधमपुर- रियासी रेंज, सुजीत कुमार, ब्रिगेडियर 11 सेक्टर आरआर, डीआईजी सीआरपी, एसएसपी रामबन अनीता शर्मा, एसएसपी ट्रैफिक जेएस जौहर, एसएसपी उधमपुर राजीव पांडे, एडीडीसी नवाब दीन व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। हाईवे पर यातायात को सुचारु रूप से संचालित करने में आड़े आ रहे कर्मचारियों की कमी कमी को दूर करने के लिए, एडीडी ने एसएसपी ट्रैफिक को 100 अतिरिक्त कर्मी और दो वाहन प्रदान किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.