Move to Jagran APP

पार्षद ने करवाई बरसात में प्रभावित होने वाले वार्ड के बड़े नालों की सफाई

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिला कांग्रेस की महिला अध्यक्ष प्रीति खजूरिया ने शुक्रवार को बरसात

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 06:12 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 06:12 AM (IST)
पार्षद ने करवाई बरसात में प्रभावित होने वाले वार्ड के बड़े नालों की सफाई
पार्षद ने करवाई बरसात में प्रभावित होने वाले वार्ड के बड़े नालों की सफाई

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला कांग्रेस की महिला अध्यक्ष प्रीति खजूरिया ने शुक्रवार को बरसात प्रभावित क्षेत्र में पड़ते नाले की बाढ़ एवं सिचाई विभाग की मदद से सफाई करवाई और उसमें जमा गार को निकलवा कर गहरा कराया।

loksabha election banner

वार्ड की पार्षद प्रीति खजूरिया ने बताया कि गत दिनों बरसात के दौरान इस नाले में पानी चढ़ जाने से नाले का पानी आसपास के घरों में चला गया था। इसके साथ मवेशी भी पानी में डूब गए थे। हालांकि किसी प्रकार का कोई जानी या अन्य नुकसान तो नहीं हुआ था, मगर पानी भरने से लोगों को परेशानी जरूर हुई। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति भविष्य में न हो, इससे बचने के लिए नाले को साफ करवाना बेहद जरूरी था। क्योंकि ऐसा न करने पर भविष्य में फिर ज्यादा बारिश होने से पहले की तरह पानी लोगों के घरों में घुसकर नुकसान की वजह बन सकता था।

प्रीति खजूरिया ने बताया कि उनके वार्ड में भारत नगर, दलाह, हाउसिग कालोनी का पानी राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुए इस इलाके से होते हुए तवी नदी में जाता है। मगर इस क्षेत्र में ऊपर से तेज बहाव वाले पानी का बहाव यहां पर कम हो जाता है और पानी नाले से बाहर आकर लोगों के घरों व दुकानों में जाता है। इसके चलते उन्होंने बाढ़ नियंत्रण एवं सिचाई विभाग के अधिकारियों से बात कर उनको मौके बुलाकर स्थिति की जानकारी दी। अधिकारियों ने जायजा लेकर बरसात के थमने पर नालों की सफाई का आश्वासन दिया। आश्वासन के मुताबिक मौसम में सुधार होते ही बाढ़ नियंत्रण विभाग ने वार्ड के नालों की सफाई की। विभाग की जेसीबी ने तकरीबन आठ घंटों तक वार्ड के नालों की सफाई की। उसमें जमा मलबे और गार को निकाल कर उनको गहरा किया, जिससे की बरसात में पानी बिना किसी रुकावट के निकल जाए। प्रीति खजूरिया ने कहा कि लोगों को प्रकृति के साथ खिलवाड़ करना बंद करना चाहिए। क्योंकि प्रकृति के साथ जरूरत से ज्यादा खिलवाड़ करने से परेशानी इंसान को ही झेलनी पड़ेगी। उन्होंने लोगों से जारी मानसून के सीजन में अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.