Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर की इस सीट से उम्मीदवार का किया एलान, जी.एम सरूरी लड़ेंगे चुनाव

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (Democratic Progressive Azad Party) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azaad) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir Lok Sabha Seat) की इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। उन्होंने जी.एम. सरूरी (G.M. Saroori) पर विश्वास रखते हुए उन्हें इस सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Published: Wed, 06 Mar 2024 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 04:39 PM (IST)
गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर की इस सीट से उम्मीदवार का किया एलान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर में भी हलचल तेज हो गई है डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने उधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र से अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है। उन्होंने इस सीट से जी.एम. सरूरी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

दरअसल, गुलाम नबी आजाद ने ये घोषणा मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ में एक रैली के दौरान की है। उन्होंने इस दौरान घोषणा करते हुए कहा कि उधमपुर-जम्मू के मैं चाहता हूं कि जी एम सरूरी चुनाव लड़ें। वह सबसे वरिष्ठ नेता, चार बार के विधायक और हमारी पार्टी के उपाध्यक्ष हैं। मुझे लगता है कि मैं तो सक्रिय हूं ही लेकिन सरूरी मुझसे ज्यादा सक्रिय हैं।

सिर्फ नाम तय किया, अंतिम निर्णय नहीं

हालांकि, गुलाम नबी आजाद ने आगे ये भी कहा कि हमने अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया है, लेकिन हमने नाम तय कर लिया है।

डीपीएपी के एक्स हैंडल पर घोषणा

वहीं डीपीएपी ने अपने एक्स हेंडल पर भी इसकी घोषणा कर दी है। इसमें लिखा है कि लोकसभा चुनाव में उधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र से जी.एम. सरूरी को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

अन्य सीटों पर जल्द निर्णय

आजाद ने कहा कि पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में अन्य सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है। इस सवाल पर कि पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा क्यों नहीं कर रही है, आजाद ने कहा कि अगर पार्टी अंतिम समय में भी घोषणा कर दे तो भी इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कुछ आदतें अभी भी मेरे साथ हैं जैसे अंतिम समय में उम्मीदवारी की घोषणा करना। हालांकि, इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि मैं हर क्षेत्र का दौरा कर रहा हूं। अगर उम्मीदवार अंतिम समय में भी आता है, तो भी अधिक फर्क नहीं पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.