Move to Jagran APP

डिवकॉम ने आइजीपी के साथ रामबन का दौरा कर यात्रा प्रबंधों का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : डिवीजनल कमिश्नर जम्मू संजीव वर्मा ने सोमवार को आइजीपी जम्मू के साथ

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 01:52 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 01:52 AM (IST)
डिवकॉम ने आइजीपी के साथ रामबन का दौरा कर यात्रा प्रबंधों का लिया जायजा
डिवकॉम ने आइजीपी के साथ रामबन का दौरा कर यात्रा प्रबंधों का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : डिवीजनल कमिश्नर जम्मू संजीव वर्मा ने सोमवार को आइजीपी जम्मू के साथ रामबन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने रामबन जिला में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 का जायजा लेने के साथ अमरनाथ यात्रा प्रबंधों की समीक्षा के साथ जिला प्रशासन, पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के अधिकारियों संग बैठक कर चर्चा की।

loksabha election banner

दौरे के दौरान डिवकॉम ने आइजीपी के साथ नाशरी से लेकर जवाहर टनल तक यात्रा मार्ग का दौरा किया और मार्ग में स्थित लंगरों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी लंगर प्रबंधकों के साथ मुलाकात कर उनको लंगर स्थलों पर स्वच्छता सुनिश्चित करने को कहा। इसके अलावा लंगर स्थलों पर बिना बाधित बिजली व पानी की आपूर्ति करने के संबंधित विभागों को निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने नाशरी में लंगर के बाहर एक पौधा लगाया।

वहीं, एडीडीसी ने डिवकॉम को अमरनाथ यात्रा प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डिवकॉम ने अधिकारियों को आपात स्थिति के लिए प्रभावी व त्वरित प्रतिक्रिया तंत्र स्थापित कर आपदा की स्थिति से निपटने के लिए बेहतर प्रबंधन स्थापित करना सुनिश्चित करने को कहा।

डिवकॉम ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जिले में उनके संबंधित विभागों से संबंधित व्यवस्थाएं समय पर रखी जाएं, ताकि तीर्थयात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। डिवकॉम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रा के दौरान अमरनाथ यात्रियों को किसी तरह की परेशान का सामना न करना पड़े, इसके लिए संबंधित विभाग सभी प्रबंध उचित व व्यापक स्तर पर करे। वहीं, हाईवे के जारी निर्माण कार्य का जायजा लेने के दौरान डिवकॉम ने संबंधित एजेंसियों को नाशरी टनल से जवाहर सुरंग तक सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुगम मार्ग उपलब्ध कराने के लिए उचित रखरखाव करने तथा गतिरोधों को समाप्त करने के साथ गड्ढों और सड़क के खराब हिस्सों को ठीक करने के निर्देश दिए, जिससे यात्री सुरक्षित व बिना परेशानी के यात्रा कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने निर्माण कंपनियों को खतरनाक जगहों तथा दुर्घटना संभावित हिस्सों पर क्रैश बैरियर स्थापित करने, सड़क पर नियमित पानी का छिड़काव करने तथा हाईवे पर महत्वपूर्ण नंबर वाले बोर्ड स्थापित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने हाईवे के गतिरोधों को समाप्त करने तथा शीघ्र इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए तालमेल से काम करने को कहा।

उन्होंने परियोजना से जुड़ी एजेंसियों से बाधाओं को दूर करने और प्रतिष्ठित परियोजना के प्रारंभिक समापन को सुनिश्चित करने के लिए अपने काम को ¨सक्रनाइ•ा करने के लिए कहा।

वहीं, डिवकॉम व आइजीपी ने रामबन में सीआइएफ डेल्टा मुख्यालय में जीओसी मेजर जनरल राजीव नंदा के साथ यात्रा के सुरक्षा पहलुओं की समीक्षा की।

इस अवसर पर एडीडीसी रामबन र¨वदर साधु, एसएसपी रामबन मोहन लाल, एडीसी रामबन डॉ. गुर¨वदर जीत ¨सह, डिप्टी कमांडेंट 84 वाहिनी सीआरपीएफ यशपाल थापा सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.