Move to Jagran APP

सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्रों के समग्र विकास में सहायक : मीनू

जागरण संवाददाता ऊधमपुर एनएसएस दिवस के उपलक्ष्य पर सरकारी महिला कालेज की एनएसएस इकाई क

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 06:08 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 06:08 AM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्रों के समग्र विकास में सहायक : मीनू
सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्रों के समग्र विकास में सहायक : मीनू

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एनएसएस दिवस के उपलक्ष्य पर सरकारी महिला कालेज की एनएसएस इकाई की ओर से आयोजित कार्यक्रम शुक्रवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ संपन्न हो गए।

loksabha election banner

एनएसएस दिवस के तहत कालेज में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 20 सितंबर से एनएसएस अधिकारी प्रो. सुमिता राव और डा. संजय त्रिपाठी की समग्र देखरेख में किया जा रहा था। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में सरकारी महिला कालेज ऊधमपुर की प्रिसिपल प्रो. मीनू महाजन मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई। इस अवसर पर प्रो. मीनू महाजन ने इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन के लिए कालेज के एनएसएस प्रोग्राम आफिसर और वालंटियर्स को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्रों के समग्र व्यक्तित्व का विकास करने में सहायक सिद्ध होते हैं। इसके साथ ही ये शिक्षा की वास्तविक भावना को आत्मसात करने में भी सहायता करते हैं।

कार्यक्रम के दौरान एनएसएस वालंटियर्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। पूरे कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन राधिका शर्मा और मनमीत कौर ने किया।

इससे पूर्व डा. संजय त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों का औपचारिक स्वागत किया। उन्होंने एनएसएस इकाई द्वारा समय-समय पर की जा रही गतिविधियों का संक्षिप्त विवरण दिया, विशेष रूप से एनएसएस दिवस-2021 का उत्सव। इसके अलावा कालेज की एनएसएस इकाई ने उन्हें रोपने के लिए तैयार पौधा भेंट किया। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 23 सितंबर को पूरे कालेज में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके अलावा 20 से 22 सितंबर तक कालेज में वाल पेंटिग प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें विभिन्न टीमों ने हिस्सा लिया।

वाल पेंटिग प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डा. अनीता शर्मा, डा. अमित कुमार शर्मा और प्रो. तानिया महाजन शामिल थे। प्रतियोगिता में सहर शकील व संजना ठाकुर की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में प्रो. सुमिता राव और प्रो. संजय कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम संपन्न किया।

इस अवसर पर रसायन विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. केवेल कुमार, संगीत विभागाध्यक्ष डा. सीमा शर्मा, जूलाजी, एचओडी बाटनी प्रो. अशनी, एचओडी गणित प्रो. अशोक कुमार, एचओडी भूगोल प्रो. पूजा भारती सहित अन्य स्टाफ के सदस्य व कर्मचारी एवं विद्यार्थी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.