Move to Jagran APP

पीएमजीएसवाई के तहत रामनगर के लिए 27 परियोजनाएं हुई मंजूर : डॉ. जितेंद्र

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सरकार ने रामनगर में पीएमजीएसवाई के तहत 27 परियोजनाओं को म

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 31 Mar 2018 03:01 AM (IST)
पीएमजीएसवाई के तहत रामनगर के लिए 27 परियोजनाएं हुई मंजूर : डॉ. जितेंद्र
पीएमजीएसवाई के तहत रामनगर के लिए 27 परियोजनाएं हुई मंजूर : डॉ. जितेंद्र

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सरकार ने रामनगर में पीएमजीएसवाई के तहत 27 परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इसके साथ ही अन्य लंबित सड़क परियोजनाओं को भी शुरु कराया है। यह बात प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र ¨सह ने शुक्रवार को रामनगर के बालपुर इलाके में कही। वह यहां पर लोगों की समस्याएं व मांगें सुनने के लिए आयोजित जनता दरबार में बोल रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों को पारदर्शी शासन प्रदान कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही सरकार राज्य के हर हिस्से में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि देविका प्रोजेक्ट व रेडियो स्टेशन कई प्रमुख योजनाओं को सरकार ने मंजूरी दी है। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन योजना, पीएमयूवाई, बीबीबीपी, पीएमएफबीवाई व अन्य केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए उनको इन योजनाओं का लाभ उठाने को प्रेरित किया।

इस अवसर पर लोगों ने डॉ. ¨सह को अपने इलाके की बिजली, जलापूर्ति, सड़क संपर्क, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा व अन्य समस्याओं व मांगों से अवगत कराया, जिसे सुनने के बाद डॉ. जितेंद्र ¨सह ने अधिकारियों को निर्धारित समयसीमा में चल रही विकास परियोजनाओं को पूरा करने के साथ निर्माण की गुणवत्ता की उचित जांच करें। उन्होंने अधिकारियों से ग्रामीण व दूरदराज के इलाकों में लोगों को आवश्यक सेवाएं दहलीज पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा।

इस कार्यक्रम के दौरान रामनगर के विधायक आरएस पठानियां ने डॉ. जितेंद्र ¨सह के समक्ष सरकारी स्कूलों में स्टाफ रेशनलाइजेशन, मजालता में केंद्रीय विद्यालय, तवी उज्ज लिफ्ट इरिगेशन स्कीम, रामनगर के बेरोजगार युवाओं के लिए विशेष भर्ती अभियान, एसपीओ के वेतन बढ़ाने, मजालता में ट्रामा सेंटर स्थापित करने, सरकारी हाई स्कूल बब्बे को अपग्रेड कर हायर सेकेंडरी स्कूल बनाने, धार रोड से मजालता मुख्यालय के लिए मोटरेबल पुल निर्माण करने, सोरधा, सालतां व दरगाला सड़कों का अपग्रेड करने की मांग की। डॉ. ¨सह ने विधायक द्वारा उठाई गई मांगों पर विचार कर उनको पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर एडीडीसी अर¨वद शर्मा, एएसपी फैजल कुरेशी, तहसीलदार मजलाता वेद प्रकाश सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.