Move to Jagran APP

पंजाब के भूपेंद्र ने जीता पहला अघार जित्तो दंगल

संवाद सहयोगी कटड़ा पवित्र नवरात्र के उपलक्ष्य में कटड़ा के पास गाव अघार जित्तो में जेएंडके इंि

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 08:00 AM (IST)
पंजाब के भूपेंद्र ने जीता पहला अघार जित्तो दंगल

संवाद सहयोगी, कटड़ा : पवित्र नवरात्र के उपलक्ष्य में कटड़ा के पास गाव अघार जित्तो में जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन तथा दंगल कमेटी के संयुक्त सहयोग से दंगल का आयोजन किया गया। इसमें अजनाला पंजाब के पहलवान भूपेंद्र ने 18 हजार रुपये के साथ प्रथम अघार जित्तो केसरी दंगल का मुख्य मुकाबला जीता। उप विजेता पहलवान जम्मू कश्मीर पुलिस के इरशाद को नकद 13 हजार रुपये इनाम मिला। दूसरा मुकाबला जम्मू कश्मीर के डोडा के पहलवान निसार का दिल्ली के दीपक के साथ हुआ। इसमें डोडा के पहलवान निसार ने बाजी मारी और 11 हजार रुपये नकद इनाम जीता। दिल्ली के दीपक पहलवान को 10 हजार रुपये इनाम में मिले। तीसरा मुकाबला दिल्ली के पहलवान दीपक तथा जम्मू के बब्बा पहलवान के मध्य हुआ। इसमें दीपक पहलवान को विजेता के तौर पर 6000 रुपये, जबकि बब्बा पहलवान को 5000 इनाम मिला। दंगल में 31 कुश्तिया करवाई गई। इसमें जम्मू कश्मीर के अलावा पंजाब तथा दिल्ली के 62 पहलवानों ने भाग लिया।

loksabha election banner

दंगल शुभारंभ सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमाडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता, एसडीपीओ कुलजीत सिंह, एसएचओ सुनील शर्मा ने किया। कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया गया। खेतों, पहाड़ियों से देखा मुकाबला

दंगल स्थल पर 200 लोगों को आने की अनुमति दी गई थी। इनमें दंगल कमेटी के सदस्य, आमंत्रित अतिथि के साथ ही मीडिया कर्मी शामिल थे। अधिकतर ग्रामीणों ने दंगल का बाहर से ही दीदार किया। हालाकि दंगल देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटे हुए थे। उन्होंने आसपास के खेतों के साथ ही पहाड़ियों पर बैठकर इस दंगल का आनंद लिया। इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के प्रधान तथा मुख्य आयोजक शिवकुमार शर्मा ने बताया कि पवित्र नवरात्र में हर वर्ष कटड़ा में अंतरराष्ट्रीय दंगल का आयोजन किया जाता था। इस बार कोरोना महामारी के चलते उसे स्थगित कर दिया गया। छोटे स्तर पर दंगल को कटड़ा के साथ लगते गाव अघार जित्तो में किया गया। इस मौके पर दंगल कमेटी के पप्पू लाकडी, सोहन सिंह ठाकुर, शकर सिंह, रतन सिंह मन्हास, राज कुमार पाधा आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.