Move to Jagran APP

बारिश से खेतों में लहलहाने लगी मक्की की फसल

संवाद सहयोगी पौनी बारिश के बाद किसान मक्की की फसल को लेकर काफी खुश हैं। किसानों क

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 06:23 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 06:23 AM (IST)
बारिश से खेतों में लहलहाने लगी मक्की की फसल
बारिश से खेतों में लहलहाने लगी मक्की की फसल

संवाद सहयोगी, पौनी : बारिश के बाद किसान मक्की की फसल को लेकर काफी खुश हैं। किसानों को उम्मीद है कि अगर इसी तरह से समय-समय पर बारिश होती रही तो उनकी फसल बेहतर होगी।

loksabha election banner

किसान नेता ओम प्रकाश शर्मा व बंसीलाल का कहना है कि बारिश होने से एक तरफ किसान खुश हैं तो दूसरी तरफ कुछ किसान कृषि विभाग की तरफ से समय पर फसलों को लेकर जागरूक नहीं करने से परेशान भी हैं। उनका कहना है कि किसानों को समय पर न तो फसलों का बीज उपलब्ध होता है और न ही उन्हें कृषि विभाग के कर्मचारियों द्वारा फसलों को लेकर जागरूक किया जाता है। किसानों ने कृषि विभाग से समय-समय पर फसलों की बेहतर पैदावार के लिए जागरूक करने के अलावा उन्हें विभिन्न प्रकार की फसलों के बीज भी मुहैया करवाने की अपील की है, ताकि किसान समय से फसलों की पैदावार कर सकें। फिलहाल किसानों की मक्की की फसल बेहतर हो रही है। खेतों में मक्की की फसल तेजी से बढ़ रही है। कुछ किसानों ने हाल ही में मक्की की फसल की बिजाई की है। अगले कुछ दिनों में फसल की गुड़ाई के बाद अच्छी फसल होने की उम्मीद है। कृषि विभाग के कर्मचारियों को किसानों की समस्याओं को लेकर समय-समय पर जागरूक करने के लिए कहा गया है। किसानों को फसलों को लेकर कोई समस्या न रहे, इसको लेकर हर गांव में शिविर लगाने के अलावा फसलों को लगने वाली अज्ञात बीमारियों के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं। अगर कर्मचारी गांव में किसानों की समस्याओं को लेकर कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं तो किसान उनसे शिकायत कर सकते हैं।

- रविंदर थपलू, चीफ एग्रीकल्चर आफिसर रियासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.