Move to Jagran APP

वकीलों के लिए बीमा व पेंशन सहित अन्य सुविधाएं मांगी

संवाद सहयोगी, रियासी : रियासी बार एसोसिएशन के एक पक्ष द्वारा चंद रोज पहले प्रेस वार्ता करने

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 01:53 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 01:53 AM (IST)
वकीलों के लिए बीमा व पेंशन सहित अन्य सुविधाएं मांगी
वकीलों के लिए बीमा व पेंशन सहित अन्य सुविधाएं मांगी

संवाद सहयोगी, रियासी : रियासी बार एसोसिएशन के एक पक्ष द्वारा चंद रोज पहले प्रेस वार्ता करने के बाद मंगलवार को दूसरे पक्ष ने प्रधान एडवोकेट मोहम्मद सरवर मीर की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता की गई। जिसमें मोहम्मद सरवर मीर ने बताया कि वकीलों के हितों की मांग को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मंगलवार को काम छोड़ हड़ताल की गई है।

loksabha election banner

उन्होंने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को पर्याप्त फंड्स उपलब्ध करवाने की मांग की। जिससे बार काउंसिल राज्यों और फिर जिला बार एसोसिएशन को यह फंड उपलब्ध कराया जाए। जिसे वकीलों की बेहतरी के लिए इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने वकीलों को 20 लाख रुपये जीवन बीमा, सुविधा देने के अलावा मेडिकल, स्टाइफंड और पेंशन योजना का लाभ देने की मांग की।

वार्ता में मोहम्मद सरवर मीर ने चंद रोज पहले प्रेस वार्ता करने वाली बार एसोसिएशन को नकारते हुए कहा कि उस एसोसिएशन के कुछ सदस्यों ने सदस्यता फीस जमा नहीं करवाई गई है। जिसके चलते उनकी सदस्यता रद्द हो गई है। उनके पास फंड्स का भी कोई लेखा-जोखा नहीं। उन्होंने कहा कि उस पक्ष द्वारा उन पर कई निराधार आरोप लगाए गए हैं। जिसके लिए उन पर मानहानि का दावा किया जाएगा। बता दें कि किन्ही मतभेद के चलते रियासी बार एसोसिएशन के दो पक्ष बन गए हैं। एसोसिएशन के लिए दोनों पक्ष अपनी अपनी दावेदारी जताने के साथ एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.