Move to Jagran APP

बैक टू विलेज आज से, 120 पंचायतों में आम जनता से रूबरू होंगे अधिकारी

जागरण संवाददाता ऊधमपुर ऊधमपुर जिले में सोमवार से चलो गांव की ओर कार्यक्रम के दूसर

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 01:17 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 01:17 AM (IST)
बैक टू विलेज आज से, 120 पंचायतों में आम जनता से रूबरू होंगे अधिकारी
बैक टू विलेज आज से, 120 पंचायतों में आम जनता से रूबरू होंगे अधिकारी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

ऊधमपुर जिले में सोमवार से चलो गांव की ओर कार्यक्रम के दूसरे चरण का आगाज होगा, जिसे बैक टू विलेज-2 नाम दिया गया है। पहले दिन जिले के 17 ब्लॉकों की 120 पंचायतों में अधिकारी लोगों के बीच जाकर उनकी मांगों व समस्याओं को सुनेंगे। साथ ही पंचायतों में कामकाज और खर्च हुए फंड का लेखाजोखा भी लेंगे।

सोमवार से शुरु होकर 30 नवंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम को लेकर रविवार को अवकाश होने के बावजूद डीसी दफ्तर के साथ लगभग सभी विभागों में कामकाज होता है। वहीं पंचायतों मे जारी व पूरे हो चुके कार्यों को सूची बद्ध कर लिया गया है। दौरे के दौरान पंचायतों में जाने वाले अधिकारी इन कार्यों का उद्घाटन भी करेंगे।

120 पंचायतों में सोमवार सुबह दस बजे बैक टू विलेज कार्यक्रम शुरू होगा। अधिकारियों को इससे पहले अपनी पंयायतों में पहुंचने को निर्देशित किया गया है। इन 120 पंचायतों में 20 से ज्यादा पंचायतें दूरदराज स्थित हैं। जहां पर पहुंचने में कई घंटों का समय लगता है। इन पंचायतों में जाने वाले अधिकारी रविवार को ही अपनी पंचायतों में पहुंच गए। जिससे की सुबह निर्धारित समय पर वह पंयायतों में कार्यक्रम आयोजित कर सकें। वहीं इस कार्यक्रम में बाहर से आने वाले अधिकारियों में से 12 अधिकारी सोमवार को ऊधमपुर की विभिन्न पंचायतों में जाएंगे। पंचायतों में जाने से पहले डीसी ऊधमपुर अधिकारियों के साथ सुबह 9.00 बैठक एवं ब्रीफिग सत्र आयोजित कर जानकारी लेंगे।

बैक टू विलेज को लेकर डीडीसी डॉ. पियूष सिगला सहित अन्य अधिकारी शाम तक दफ्तर में मौजूद रह कर कार्यक्रम की तैयारियों व प्रबंधों की समीक्षा करते रहे।

इस बारे में डीडीसी ऊधमपुर डॉ. पियूष सिगला ने बताया कि सोमवार से शुरू होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां मुकम्मल हो गई है। 120 पंचायतों में अधिकारी पहुंच गए हैं जो पंयायतों में ग्राम सभा आयोजित करने से लेकर पंचायतों का दौरा कर समस्याओं व अन्य चीजों का जायजा लेंगे। सर्दी बढ़ चुकी है और इस कार्यक्रम के तहत हर अधिकारी को पंचायत में एक रात बितानी है। इसलिए कल जिन पंचायतों में कार्यक्रम होने हैं, वहां अधिकारियों के रहने की व्यवस्था ग्रामीण विकास विभाग ने कर दी है। कल एडिशनल सेक्रेटरी और ज्वाइंट डायरेक्टर स्तर के 12 अधिकारी ऊधमपुर आ रहे हैं। रवाना होने से पहले यह अधिकारियों के साथ बैठक कर ब्रीफिग ली जाएगी। शेष सभी अधिकारियों से शनिवार को ब्रीफिग ली जा चुकी है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर अधिकारी, कर्मचारी और पंचायत प्रतिनिधि सक्रियता से हिस्सा ले रहा है। पूरी उम्मीद है कि दूसरा चरण पहले चरण से अधिक सफल रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.