जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल चुका है। कोरोना की तीसरी लहर में दो मौतें हो चुकी हैं। लोग शनिवार और रविवार को जिले में गैर जरूरी आवाजाही न करें। चेहरों पर मास्कों को दोहरा कर लें और भीड़भाड़ में जाने से बचें। डीसी ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने शुक्रवार रात को वीडियो संदेश जारी कर यह अपील जिलावासियों से की।

इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किए गए इस वीडियो में डीसी ने कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर होती स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि ऊधमपुर में एक दिन में 136 मामलों का आना खतरे की घंटी है। पिछले चार दिनों से हर रोज 100 मामलों के आंकड़े के करीब आए हैं। एक दिन में इतने अधिक मामले आने के बावजूद लोगों ने भीड़ में जाने सहित बचाव के तरीकों को सख्ती से नहीं अपनाया तो संक्रमण रफ्तार तीन से चार गुना तेज हो जाएगी।

कोरोना प्रसार को रोकने में भीड़ प्रबंधन को बड़ी कूंजी बताते हुए डीसी ने कहा कि अगला एक माह पर्यटन के लिए काफी मुश्किल है। पत्नीटाप में भीड़ प्रबंधन के लिए कदम उठाए गए हैं। लोगों से अपील करते हुए कहा कि पर्यटन के लिए भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

उन्होंने लोगों से कहा कि शनिवार और रविवार को जिले में गैर जरूरी आवाजाही नहीं होनी चाहिए। कोरोना संक्रमण के तेज प्रसार के मद्देनजर शनिवार और रविवार को घर से बाहर जाने से खुद को रोकें। खुद पर यह क‌र्फ्यू लगाना लोगों के लिए बेहद जरूरी है। तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से दोगुना हो रहा है। उन्होंने सभी लोगों से एक मास्क की बजाए दोहरा मास्क पहनने, नियमित अंतराल पर हाथ धोने, किशोरों का वैक्सीनेशन करवाने, सतर्कता डोज लगवाने और सबसे ज्यादा भीड़ प्रबंधन कर भीड़ से दूर रहना शुरू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब कोई खुद सुरक्षित रहेगा और परिवार सुरक्षित रहेगा तो आने वाले दिन अच्छे से देख सकेंगे।

Edited By: Jagran