Move to Jagran APP

लंबित मांगों को लेकर धरने प्रदर्शन पर अड़ी आगंनबाड़ी वर्कर्स

07यूडीएम1- लंबित मांगों को लेकर शहीद भगत ¨सह पार्क ऊधमपुर में प्रदर्शन करती आंगनबाड़ी वर्कर्स सं

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 06:41 PM (IST)
लंबित मांगों को लेकर धरने प्रदर्शन पर अड़ी आगंनबाड़ी वर्कर्स
लंबित मांगों को लेकर धरने प्रदर्शन पर अड़ी आगंनबाड़ी वर्कर्स

07यूडीएम1- लंबित मांगों को लेकर शहीद भगत ¨सह पार्क ऊधमपुर में प्रदर्शन करती आंगनबाड़ी वर्कर्स

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : लंबित मांगों को लेकर लगातार काफी समय से शहीद भगत ¨सह पार्क में बैठी आंगनबाड़ी वर्कर्स शुक्रवार को भी धरना प्रदर्शन करती रही। इस बारे में यूनियन की उपप्रधान अंजु शर्मा का कहना था कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक वह धरना प्रदर्शन जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि वह लोग दशकों से मासिक भत्ते पर काम कर रही है। सरकार न भत्ता बढ़ाती है और न स्थायी करती है। न कोई पेंशन योजना है और न कोई सामाजिक सुरक्षा। ऐसे में जिंदगी के अहम साल हम सरकार की सेवा करने के बाद वह कहां जाए।

शुक्रवार को वर्कर्स ने आंगनबाड़ी केंद्रों को ताले लगाकर शहीद भगत ¨सह पार्क में मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सरकार पर महिलाओं के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स के लिए पेंशन योजना लागू करने की मांग करते हुए अंजू शर्मा ने कहा कि सरकार इन हजारों वर्कर्स व हेल्पर्स का भविष्य सुरक्षित करते हुए पेंशन योजना लागू करें। आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स के मासिक भत्ते में हुई हालिया वृद्धि को दरकिनार करते हुए शर्मा ने कहा कि सरकार ने उनके साथ मजाक किया है और चंद रुपयों की वृद्धि उन्हें मंजूर नहीं। उन्होंने साफ किया कि जब तक सरकार उनके द्वारा दिए गए अपनी मांगों के ज्ञापन को पूरा नहीं करती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.