Move to Jagran APP

आतंकियों से ईलू-ईलू काग्रेस, पीडीपी व एनसी की नीति : शाह

-भाजपा अध्यक्ष ने डॉ. जितेंद्र सिंह के समर्थन में की रैली -विकास कार्य गिनाने के लिए सप्ताह की

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 06:17 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:17 AM (IST)
आतंकियों से ईलू-ईलू काग्रेस, पीडीपी व एनसी की नीति : शाह
आतंकियों से ईलू-ईलू काग्रेस, पीडीपी व एनसी की नीति : शाह

-भाजपा अध्यक्ष ने डॉ. जितेंद्र सिंह के समर्थन में की रैली

loksabha election banner

-विकास कार्य गिनाने के लिए सप्ताह की भागवत की जरूरत जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : आतंकियों से ईलू-ईलू करना काग्रेस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) की नीति हो सकती है, मगर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भाजपा की नहीं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को ऊधमपुर में आयोजित चुनावी रैली में कही। वह ऊधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह का प्रचार करने आए थे।

शाह ने 'जहा हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है' के नारे से भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि जनता फिर से भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री देखना चाहती है। विकास, गरीबों के लिए काम के साथ जम्मू कश्मीर भी एक मुद्दा है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान और पंडित प्रेमनाथ डोगरा के आदोलन के कारण आज जम्मू कश्मीर भारत का अंग है।

मोदी सरकार बनने के बाद देश में अथाह विकास हुआ। जम्मू को पहली बार विकास का अनुभव नरेंद्र मोदी सरकार ने कराया। 70 साल से एनसी, पीडीपी काग्रेस ने जम्मू और लद्दाख से सौतेले व्यवहार किया। आदोलन हुए, मगर विकास ने कभी जम्मू की दहलीज पर दस्तक नहीं दी।

अमित शाह ने कहा कि डा. जितेंद्र और केंद्र सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्य इस सभा में गिनाना संभव नहीं है। इसके गिनाने के लिए यहा लोगों को मेरी सात दिन की भागवत कथा रखवानी पड़ेगी। यूपीए सरकार में जम्मू कश्मीर को 98 हजार करोड़ रुपये विकास के लिए दिया जाता था। मोदी सरकार ने 2 लाख 74 हजार 114 करोड़ रुपये जम्मू कश्मीर को दिया। इसमें से 1.74 हजार करोड़ जम्मू और लद्दाख को दिया है। अब जम्मू बना शैक्षणिक केंद्र

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पहाड़ी लोगों को तीन फीसद आरक्षण का वादा पूरा किया। जम्मू क्षेत्र शैक्षणिक केंद्र बन गया। आइईटी, आइआइएम, आइआइएमसी, फूड क्राफ्ट जैसे संस्थान आए, एम्स की स्थापना प्रगति पर है। यह सब पाच साल में जम्मू और ऊधमपुर के लिए भाजपा सरकार ने दिए। पाच मेडिकल कॉलेज खुले। पाचों का काम जोरों पर जारी है। सार्वजनिक क्षेत्र में दस नए नर्सिग कॉलेज, बेहतर संपर्क के लिए रावी पर अटल सेतु, कीड़ियां गंडियाल पुल, अमृतसर कटड़ा, चिनैनी नाशरी सुरंग, जिसका काम काग्रेस के समय में कछुआ गति से चल रहा था, मोदी सरकार ने इसे तेजी देकर पूरा किया। इसके अलावा भाजपा अध्यक्षा ने अन्य भी कार्यो को गिनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.