Move to Jagran APP

DDC Chairman Jammu Kashmir: रामबन में कांग्रेस को झटका दे नेकां ने हथियाए दोनों पद

दोपहर ठीक 12 बजे चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। कोरम पूरा होने पर मतदान कराया गया जिसमें शमशादा बेगम को 11 और राबिया हमीद को 9 वोट मिले। कांग्रेस के इम्तियाज खांडे को दो वोट तथा भाजपा के दोनों उम्मीदवारों को तीन-तीन वोट मिले।

By Edited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 07:17 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 07:34 AM (IST)
DDC Chairman Jammu Kashmir: रामबन में कांग्रेस को झटका दे नेकां ने हथियाए दोनों पद
किश्तवाड़ में तो पहले दिन से ही दोनों पदों पर महिलाओं का काबिज होना तय था।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : रामबन में वीरवार को जिला विकास परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के लिए हुए में चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस ने कांग्रेस को झटका देते हुए दोनों ही पद हथिया लिए। चेयरमैन पद पर शमशादा बेगम, जबकि वाइस चेयरमैन पद पर इसी पार्टी की राबिया हमीद विजयी हुईं। राबिया हाल ही में तीन आजाद उम्मीदवारों के साथ नेकां में शामिल हुई थीं।

loksabha election banner

13 फरवरी को कोरम पूरा न होने कारण चुनाव टल गया था। वीरवार को चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के लिए हुए चुनाव में डीडीसी के सभी 14 सदस्यों ने मतदान किया। नेकां की तरफ से शमशादा बेगम चेयरमैन, राबिया हमीद वाइस चेयरमैन की उम्मीदवार थीं। कांग्रेस की तरफ से इम्तियाज खांडे, वाइस चेयरमैन, भाजपा की तरफ से रेणुका कटोच चेयरमैन और एडवोकेट बलबीर ¨सह वाइस चेयरमैन के उम्मीदवार थे।

दोपहर ठीक 12 बजे चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। कोरम पूरा होने पर मतदान कराया गया, जिसमें शमशादा बेगम को 11 और राबिया हमीद को 9 वोट मिले। कांग्रेस के इम्तियाज खांडे को दो वोट तथा भाजपा के दोनों उम्मीदवारों को तीन-तीन वोट मिले। इसके बाद डीसी एवं जिला चुनाव अधिकारी मसरत इसलाम ने शमशादा बेगम को चेयरमैन और राबिया को वाइस चेयरमैन पद का विजेता घोषित कर प्रमाण पत्र भेंट कर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

चेयरमैन और वाइस चेयरमैन ने सभी को साथ लेकर समान रूप से जिले में विकास करने व लोगों की मुश्किलों को हल करने का भरोसा दिलाया। ब्लाक विकास सदस्यों और मौजूद अधिकारियों ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी। इस अवसर पर एडीसी हरबंस लाल, एसीडी जमीलन अहमद रिशु, डीपीओ सुनील भत्याल व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

रामबन और किश्तवाड़ में दोनों प्रमुख पदों पर महिलाएं हुईं काबिज  : रामबन और किश्तवाड़ जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के मात्र ऐसे दो जिले हैं, जहां पर जिला विकास परिषद चेयरमैन और वाइस चेयरमैन दोनों पदों पर महिलाएं काबिज हुई हैं। किश्तवाड़ में तो पहले दिन से ही दोनों पदों पर महिलाओं का काबिज होना तय था। मगर रामबन जिले में 13 फरवरी तक ऐसा नहीं था। रामबन में भी चेयरमैन का पद महिला उम्मीदवार के पास ही था, जबकि वाइस चेयरमैन का पद कांग्रेस के पुरुष उम्मीदवार के पास जा रहा था। मगर चुनाव से एक दिन पहले पासा पलटा और वाइस चेयरमैन का पद कांग्रेस के पुरुष उम्मीदवार के हाथ से फिसल गया और नेकां में शामिल हुए तीन आजाद उम्मीदवारों में शामिल एक महिला उम्मीदवार की झोली में चला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.