Move to Jagran APP

अवैध खनन में लिप्त दो डंपर और तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां सीज

संवाद सहयोगी रियासी रियासी में अवैध खनन को लेकर दैनिक जागरण में लगातार मामला उजागर कि

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 06:50 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 06:50 AM (IST)
अवैध खनन में लिप्त दो डंपर और तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां सीज
अवैध खनन में लिप्त दो डंपर और तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां सीज

संवाद सहयोगी, रियासी : रियासी में अवैध खनन को लेकर दैनिक जागरण में लगातार मामला उजागर किए जाने से सक्रिय हुई पुलिस ने खनन माफिया पर शिकंजा कसते हुए दो डंपर व तीन और ट्रैक्टर ट्रॉलियां कब्जे में ले ली। ये सभी अवैध खनन कर रेत, बजरी जैसी निर्माण सामग्री लाद कर ले जा रहे थे, जिन्हें पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर अपनी दोहरी कार्रवाई के दौरान धर दबोचा। पुलिस ने बीते दो दिन में छह ट्रैक्टर ट्रॉलियां और दो डंपर अपने कब्जे में लिए हैं।

loksabha election banner

वीरवार रात को पुलिस को अपने खुफिया तंत्र से पता चला कि डेरा बब्बर की तरफ से नाले में रात को अवैध खनन कर निकाला गया रेत लादकर दो डंपर सिंबल चौया सड़क की तरफ जा रहे हैं। इस पर एसएसपी रश्मि वजीर के दिशा निर्देश पर एसडीपीओ वसीम हमदानी व एसएचओ विजय ठाकुर की देखरेख में सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने सिंबल चौया में विशेष नाका लगाया। रात को जैसे ही दोनों डंपर वहां पहुंचे तो पुलिस ने दोनों डंपर कब्जे में लेकर उसमें सवार लोगों को दबोच लिया।

पुलिस ने दूसरी कार्रवाई शुक्रवार को पनासा-सूला मार्ग पर अंजाम दी। रेत, बजरी लादकर तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां पनासा से सूला सड़क की तरफ जा रही थीं कि मंजिल पर पहुंचने से पहले बीच रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पुलिस दोनों डंपर और तीनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियो को कब्जे में लेकर रियासी थाने लाई, जहां मामला दर्ज कर अगली कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

प्रतिबंध के बावजूद रियासी क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा दिन-रात अवैध खनन को लेकर दैनिक जागरण द्वारा लगातार मामला उजागर किए जाने से पुलिस हरकत में आ गई है। बुधवार रात से सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने अंजी नदी और विजयपुर नाला से अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां कब्जे में ली थीं। उसके अगली रात को सिबल चौया से दो डंपर और शुक्रवार को पनासा-सूला मार्ग पर तीन और ट्रैक्टर-ट्रॉलियां कब्जे में ले ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.