Move to Jagran APP

ऊधमपुर में पांच कोरोना संक्रमित मामले मिले, चार मजदूर

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के पांच मामले पाए गए। इनमें

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:26 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:26 AM (IST)
ऊधमपुर में पांच कोरोना संक्रमित मामले मिले, चार मजदूर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के पांच मामले पाए गए। इनमें से चार अन्य राज्यों से लौटे हैं। जबकि ऊधमपुर के शक्तिनगर इलाके में एक बुजुर्ग महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला के पति, बेटों और तीन बच्चों सहित परिवार के आठ लोगों को प्रशासनिक क्वारंटाइन कर लिया गया है। चार की सैंपलिग भी कर ली गई है। स्वास्थ्य विभाग ने इन लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिग का काम भी शुरू कर दिया है, ताकि यदि उक्त में कोई और पॉजिटिव मामला मिलता है तो उन लोगों को भी क्वारंटाइन करके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सकें।

loksabha election banner

कई दिनों के बाद ऊधमपुर में एक साथ कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आए हैं। इनमें से एक लाटी के डुडु इलाके का 23 साल का दिल्ली से लौटा युवक है। दूसरा मामला भी दिल्ली से लौटने वाले 22 साल के युवक का है। यह रामनगर का रहने वाला है। इसके अलावा रामनगर का रहने वाला एक और युवक है जो गुड़गांव में हिमायत कार्यक्रम के तहत डिप्लोमा करने गया था। चौथा व्यक्ति 38 साल का मनवाल इलाके का रहने वाला है। यह हरियाणा में काम करता था। ये चारों लोग 16 व 17 मई को वापस लौटे थे। इनके सैंपल लेने के बाद इन सभी को क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया था। सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही इन चारों को जिला अस्पताल के कोविड हेल्थ सेंटर में उपचार व निगरानी के लिए रखा गया है। इसके अलावा ऊधमपुर के शक्तिनगर इलाके में एक 70 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला के बीमार होने पर उसमें कोरोना लक्षण पाए जाने पर उसकी जांच करने पर वह संक्रमित पाई गई। महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उसे कोरोना संक्रमण उसके दो बेटों में से किसी से हुआ होने की प्रबल आशंका जताई जा रही है। महिला का एक बेटा सब्जी मंडी में काम करता है, जबकि दूसरा बेटा एक निजी लैब में काम करता है। स्वास्थ्य विभाग आशंका जता रहा है कि दोनों में से किसी एक से महिला को कोरोना संक्रमण हुआ हो सकता है।

वहीं, महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने महिला के पति, दोनों बेटों, दोनों बहुओं, दो पोतों और एक पोती सात लोगों को क्वारंटाइन कर लिया है। इनमें से दोनों बेटों, एक बहू और एक पोते का सैंपल कोरोना जांच के ले लिया है। अन्य राज्यों से आ रहे लोगों के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे थे, मगर सभी एक व्यवस्थित प्रक्रिया से आ रहे थे और टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद घर पर होम क्वारंटाइन के लिए भेजे जा रहे थे। मगर शक्तिनगर में एक महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से पूरे शक्तिनगर इलाके में लोग भयभीत हैं। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग की आशंका सही है और दोनों से किसी एक बेटे से महिला तक कोरोना संक्रमण पहुंचा है, तो उनके संपर्क में आए कई लोगों पर क्वारंटाइन होने तथा कोरोना संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि दोनों लोग ऐसी जगहों पर काम करते हैं, जहां पर उनका संपर्क काफी लोगों के साथ होता है।

वहीं, इसी बीच राहत की बात यह भी रही कि दो कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट आए हैं। इनमें से एक बसंतगढ़ के मजोड़ी का रहने वाला है, जबकि दूसरा पंचैरी का रहना वाला व्यक्ति है। दोनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनको कोविड अस्पताल जम्मू से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.