Move to Jagran APP

ठंड ने दी दोबारा इलाके में दस्तक

मौसम ने इलाके में फिर करवट बदली। पिछले कई दिनों से इलाके में मौसम साफ रहने और धूप निकलने पर थोड़ी गर्मी महसूस होने लगी थी। लोगों ने गर्म कपड़ों को भी थोड़ा हल्का कर दिया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 06:15 AM (IST)
ठंड ने दी दोबारा इलाके में दस्तक
ठंड ने दी दोबारा इलाके में दस्तक

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़: मौसम ने इलाके में फिर करवट बदली। पिछले कई दिनों से इलाके में मौसम साफ रहने और धूप निकलने पर थोड़ी गर्मी महसूस होने लगी थी। लोगों ने गर्म कपड़ों को भी थोड़ा हल्का कर दिया था। ऐसा लग रहा था कि जल्द ही किश्तवाड़ के इलाके में भी गर्मी दस्तक दे देगी, लेकिन वीरवार को सुबह से ही मौसम फिर खराब हो गया और आसमान पर काले बादल दिखाई देने लगे।

loksabha election banner

ठंड में भी बढ़ोतरी होने की वजह से  लोगों ने फिर से गर्म कपड़े बढ़ा दिए, लेकिन दोपहर बाद आसमान से बादल थोड़े से हट गए और बीच-बीच में धूप निकलने लगी। लेकिन शाम को फिर से मौसम खराब हो गया। ऐसा लग रहा है कि अब फिर से बारिश व पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना बन रही है। अगर पहाड़ों पर बर्फबारी होती है तो आने वाले दिनों में फसलों को नुकसान हो सकता है, क्योंकि अब मौसम गर्म रहने पर अखरोट बादाम की फसलों के पेड़ों पर फूल निकलना शुरू हो रहे हैं। इसके साथ और भी कई सारे फल ऐसे हैं जहां पर फूल लगने शुरू हो रहे हैं। ऐसे में अगर ज्यादा बारिश बर्फबारी या आंधी तूफान आते हैं तो इन फसलों को नुकसान हो सकता है। हालांकि अभी तक बर्फबारी की वजह से वाया संथन टॉप श्रीनगर जाने वाली सड़क पूरी तरह से बंद है, गुलाबगढ़ से हिमाचल जाने वाली सड़क पर थांब नाला के पास रोजाना ग्लेशियर आते हैं, अगर अब और बर्फबारी होती है तो इन सड़कों पर भी असर पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.