Move to Jagran APP

पुलिस और पीएचई के अस्थायी कर्मियों में धक्का-मुक्की

बकाया वेतन और स्थायी करने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को कर्मचारियों को जुलूस निकालने से रोकने पर प्रदर्शनकारियों व पुलिस के साथ काफी समय तक धक्का मुक्की होती रही। पुलिस के रवैये से नाराज कर्मियों ने मार्ग जाम कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 01:44 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:16 AM (IST)
पुलिस और पीएचई के अस्थायी कर्मियों में धक्का-मुक्की
पुलिस और पीएचई के अस्थायी कर्मियों में धक्का-मुक्की

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : बकाया वेतन और स्थायी करने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को कर्मचारियों को जुलूस निकालने से रोकने पर प्रदर्शनकारियों व पुलिस के साथ काफी समय तक धक्का मुक्की होती रही। पुलिस के रवैये से नाराज कर्मियों ने मार्ग जाम कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे डीएसपी हेड क्वार्टर सनी गुप्ता के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। अगर ज्ञापन सौंपने है तो कुछ लोग हमारे साथ चलो हम आपको डीसी दफ्तर ले जाएंगे और आप ज्ञापन दे सकते हो। उसके बाद डीएसपी हेड क्वार्टर के साथ डीसी कार्यालय पहुंच कर उन्हें अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

रोजाना की तरह बुधवार को भी पीएचई सबडिवीजन के बाहर पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मियों धरने पर बैठकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ कर्मियों ने कहा उनकी आवाज राज्य प्रशासन तक नहीं पहुंच रही है। अपनी आवाज राज्य प्रशासन तक पहुंचाने के लिए यहां से जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस डीसी दफ्तर तक जाएगा और वहां पर कर्मियों से संबंधित मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा। कर्मचारियों में कुछ महिला कर्मचारी भी शामिल थी। जुलूस निकालने के लिए कर्मी सबडिवीजन से बाहर निकलने लगे तो इसकी भनक पुलिस को लग गई। एसएचओ किश्तवाड़ एजाज वानी अपने कुछ कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। उन्होने कहा कि आप सुबह से प्रदर्शन कर रहे थे तो करते रहिए, लेकिन किसी को भी जुलूस निकालने की इजाजत नहीं है। इसी बात पर कर्मचारी भड़क उठे और बाहर निकलने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने सबडिवीजन का गेट बंद कर दिया। लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने और जबरदस्ती गेट को खोलकर सड़क पर जाने लगे। इसी बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच काफी समय तक धक्का-मुक्की होती रही। धक्का मुक्की से नाराज प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए और जाम लगा दिया। कुछ समय बाद डीएसपी हेड क्वार्टर सनी गुप्ता अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पहुंच गए। उन्होंने कर्मचारियो को समझाया कि किसी को भी जुलूस निकालने की इजाजत नहीं है। इसलिए आप कानून को अपने हाथ में मत लो। अगर ज्ञापन सौंपने है तो कुछ लोग हमारे साथ डीसी दफ्तर चलो। माहौल बिगड़ता देख पीएचई कर्मचारियों के नेताओं ने भी इसी में भलाई समझी और 10 लोग डीसी दफ्तर में गए और डीसी को ज्ञापन सौंपा।

-----------------

पानी के लिए मचा हाहाकार

पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारियों की काम छोड़ों हड़ताल के कारण किश्तवाड़ तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में कई दिनों से पीने के पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन इस बात की न तो प्रशासन को कोई चिंता है और न ही हड़ताल पर गए कर्मचारियों को। ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द हड़ताल खत्म नहीं हुई तो लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए भी पेयजल नसीब नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.