Move to Jagran APP

कटड़ा में दिनदहाड़े युवक पर जानलेवा हमला

धर्म नगरी कटड़ा में बुधवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कुछ युवकों ने तेजधार हथियारों से एक युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपजिला अस्पताल कटड़ा पहुंचाया। यहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक घंटे के अंदर हमले में शामिल पांच आरोपितों को जम्मू-कटड़ा मार्ग पर गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपित भागने के फिराक में थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 01:24 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 01:24 AM (IST)
कटड़ा में दिनदहाड़े युवक पर जानलेवा हमला
कटड़ा में दिनदहाड़े युवक पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, कटड़ा : धर्म नगरी कटड़ा में बुधवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कुछ युवकों ने तेजधार हथियारों से एक युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपजिला अस्पताल कटड़ा पहुंचाया। यहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक घंटे के अंदर हमले में शामिल पांच आरोपितों को जम्मू-कटड़ा मार्ग पर गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपित भागने के फिराक में थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

loksabha election banner

घायल युवक की पहचान सुनिल शर्मा, पुत्र पुरुषोत्तम शर्मा निवासी आघार जित्तो कटड़ा के रूप में हुई है। वहीं पकड़े गए आरोपितों की पहचान दीपक कुमार उर्फ दीपू, निवासी आघार जित्तो कटड़ा, बबलू शर्मा, निवासी पलमा तहसील अखनूर जिला जम्मू, संजय बैध उर्फ संजू, निवासी तरानू कड़माल कटड़ा तथा रिकू शर्मा, निवासी कालका नगर कटड़ा के रूप में हुई है।

जानलेवा हमले के तुरंत बाद पुलिस ने एसएसपी रियासी रश्मि वजीर के निर्देशों पर एसएसपी कटड़ा नरेश सिंह तथा एसडीपीओ विवेक शेखर के नेतृत्व में टीमों का गठन कर हमलावरों की धर-पकड़ शुरू कर दी। पुलिस ने घटना के करीब एक घंटे के भीतर हमलावरों को कटड़ा-जम्मू मार्ग से गिरफ्तार कर लिया जब वह फरार होने के कोशिश में थे। पुलिस ने इन आरोपियों की निशानदेही पर हमले में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिए हैं। इनमें एक तलवार, एक टोका तथा दो धराट शामिल हैं। पुलिस की टीम में एसएचओ प्रदीप गुप्ता, एसआई सुमन सिंह, एएसआई सत्यपाल भी शामिल थे।

इस संबंध में एएसपी कटड़ा नरेश सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह मामला आपसी रंजिश का लगता है। आपसी रंजिश के कारण ही आरोपियों ने युवक पर जानलेवा हमला किया। पुलिस मुख्य बस अड्डे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार हमलावर दीपक कुमार उर्फ दीपू हत्या के आरोप में सजा काटने के बाद कुछ माह पहले ही जमानत पर बाहर आया था।

---------------------

पुलिस स्टेशन से चंद मीटर दूरी पर हुआ हमला

धर्म नगर के मुख्य बस अड्डे पर दिनदहाड़े युवक पर हुए जानलेवा हमले के बाद स्थानीय दुकानदारों के साथ ही मां वैष्णो देवी के श्रद्धालु भी स्तब्ध हो गए। क्योंकि जिस जगह पर युवक पर हमला हुआ, वह कटड़ा पुलिस स्टेशन से मात्र कुछ मीटर की दूरी पर है। यह घटनास्थल श्राइन बोर्ड के निहारिका कांप्लेक्स के मुख्य गेट के पास है। हमले के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु और राहगीर घटनास्थल पर मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावर आरोपित बस अड्डे पर चाय पीने के बहाने रुके हुए थे। जैसे ही पीड़ित युवक अपने परिजनों के साथ कार से बस अड्डे से अपने घर की ओर जाने ही वाला था कि हमलावरों ने तेजधार हथियारों से हमला कर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। घायल युवक जम्मू अस्पताल में जिदगी की जंग लड़ रहा है। वहीं नगरवासियों ने कहा कि अगर मुख्य बस अड्डे पर पुलिस तैनात रहती तो इस घटना को रोका जा सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.