Move to Jagran APP

मारपीट के आरोपित पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बिजली विभाग लाइनमैन वर्कर्स एसोसिएशन ने वीरवार को बट्टल थाना के

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 01:28 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 01:28 AM (IST)
मारपीट के आरोपित पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई
मारपीट के आरोपित पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

बिजली विभाग लाइनमैन वर्कर्स एसोसिएशन ने वीरवार को बट्टल थाना के मुंशी द्वारा बट्टल रिसीविग स्टेशन पर तैनात दो कर्मचारियों से मारपीट करने का आरोप लगा पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियो पर कार्रवाई की मांग की। वहीं इस घटना की वजह से बट्टल रिसीविग स्टेशन से जुड़े इलाकों में दोपहर तक बिजली गुल रही।

ऊधमपुर में बिजली विभाग की एसटीडी विग के दफ्तर परिसर में बिजली विभाग की लाइनमैन वर्कर्स एसोसिएशन के उपप्रधान रघुवीर सिंह के नेतृत्व में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि बुधवार रात को एसएलडीसी की ओर से रात 8 से 9 बजे तक बिजली का कट लगाया गया। इसके बाद सवा नौ बजे बिजली आपूíत लाइन में खराबी की वजह से रिसीविंग स्टेशन तक पॉवर आई, मगर लोड डालने पर बिजली बंद हो जाती। इस खराबी को ठीक करने के लिए काम किया जा रहा था, लेकिन बिजली आपूíत लाइन जम्मू की तरफ से आती है और फाल्ट पीछे था।

उन्होंने आरोप लगाया कि इसी बीच मजालता थाना के मुंशी कुछ पुलिसकर्मियों के साथ बट्टल रिसीविग स्टेशन पर पहुंचे और बिजली बंद होने को लेकर उन्होंने रिसीविग स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात चेत राम व सतपाल से गाली गलौच व मारपीट की। इसके बाद उनको मारते पीटते पहले बट्टल चौकी ले गए और वहां से फिर मजालता पुलिस थाना ले गए। जहां पर उनपर शराब पीकर ड्यूटी करने के आरोप लगाकर कार्रवाई भी की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सारा विभाग जानता है कि चेत राम और सतपाल शराब नहीं पीते। उन्होंने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात दो कर्मचारियों को इस तरह ले जाने से पहले पुलिस कर्मियों ने विभाग के किसी अधिकारी को सूचित नहीं किया। जब विभाग के अधिकारियों को पता लगा तो उन्होंने उच्चाधिकारियों से बात की। उसके बाद डीसी ऊधमपुर तक बात पहुंची और रात ढाई बजे दोनों कर्मचारियों को छोड़ा गया।

प्रदर्शनकारियों ने दोनों कर्मचारियों के साथ मारपीट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। ऐसा न करने पर उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। वहीं इस सारे विवाद की वजह से बट्टल रिसीविग स्टेशन से जुड़े इलाकों में दोपहर एक बजे तक बिजली आपूíत बंद रही।

इस बारे में बट्टल इलाके के जेई शुभम दूबे ने बताया कि पहले एसएलडीसी और फिर से खराबी की वजह से बिजली बंद रही। खराबी के ठीक होने के बाद सुबह नौ बजे बट्टल में बिजली आपूíत पहुंची। मगर मारपीट से नाराज रिसीविग स्टेशन पर तैनात कर्मचारी यूनियन की कॉल पर ऊधमपुर चले गए। दोपहर को एक बजे स्टेशन से जुड़े इलाकों में बिजली आपूíत बहाल की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.