Move to Jagran APP

कटड़ा में कई विकास कार्य शुरू कराए

संवाद सहयोगी कटड़ा आधार शिविर कटड़ा में आगामी 29 सितंबर से शुरू हो रहे पवित्र शा

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 02:22 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 06:43 AM (IST)
कटड़ा में कई विकास कार्य शुरू कराए

संवाद सहयोगी, कटड़ा : आधार शिविर कटड़ा में आगामी 29 सितंबर से शुरू हो रहे पवित्र शारदीय नवरात्र के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले भव्य नवरात्र महोत्सव को लेकर नगरपालिका कटड़ा ने कमर कस ली है। जिसको लेकर नगर पालिका ने नगर में मंगलवार को विभिन्न विकास कार्य शुरू करवाए, ताकि यह सभी कार्य समय पर पूरे हो सकें।

loksabha election banner

नगर पालिका अध्यक्ष विमल इंदु तथा उपाध्यक्ष अजय बड़ू के साथ ही विभिन्न वार्डो के पार्षद व अधिकारियों ने नगर के वार्ड नंबर 6 की हायर सेकेंडरी स्कूल गली को दुरुस्त करने का कार्य शुरू करवाया। साथ ही वार्ड नंबर 7 के मुख्य मार्ग पर तारकोल डालने का कार्य भी शुरू करवाया गया। एक ओर जहां वार्ड नंबर 6 की हायर सेकेंडरी स्कूल की गली में कुल 6,50,000 रुपये खर्च आएंगे, वहीं वार्ड नंबर 7 के मुख्य मार्ग पर तारकोल आदि डालने के लिए करीब 19,12,000 रुपये खर्च किए जाएंगे। यह दोनों कार्य समय पर पूर्ण हों, इसके लिए नपाध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय पर कार्य पूरे कर लें। इस मौके पर नपा अध्यक्ष विमल इंदु ने कहा कि 29 सितंबर से आरंभ हो रहे नवरात्र महोत्सव को लेकर नगर कटड़ा को पूरी तरह से साफ-सुथरा रखने के साथ ही इसकी भव्य सजावट की जाएगी। इससे पहले नगर के मुख्य बाजार के साथ ही सभी प्रमुख गलियों तथा मार्गो आदि की दशा को पूरी तरह से दुरुस्त किया जाएगा। जिसको लेकर विकास कार्य शुरू कर दिए गए हैं। वहीं, नपा अध्यक्ष विमल इंदु ने कहा कि नगर के मुख्य बाजार के साथ ही अपर बाजार, काउंटर नंबर दो, अस्पताल मार्ग आदि प्रमुख स्थानों की दशा को भी जल्द सुधारा जाएगा, जिसके लिए टेंडर आदि कर दिए गए हैं और आगामी दो-चार दिन के भीतर नगर के सभी विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे तथा नवरात्र महोत्सव आरंभ होने से पहले संपन्न कर दिए जाएंगे। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही नगर की साफ-सफाई को पुख्ता करने के लिए विभिन्न सफाई कर्मचारियों की टीमों का गठन कर दिया गया है। ये टीमें लगातार नगर के नालों के साथ ही नाली आदि की सफाई में जुटी हुई हैं। नवरात्र में सफाई कर्मचारियों की टीमें 24 घंटे अपनी सेवाएं देंगी। वहीं, नगर के सभी प्रमुख मार्गो के साथ ही बाजार आदि में रंगाई-पुताई का कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

इस मौके पर कटड़ा के वार्ड नंबर 7 की पार्षद रीना बडू, वार्ड नंबर 6 के पार्षद राजेश सधोत्रा, विक्की पाधा, अमित बडू, सोनू सधोत्रा, सुभाष बड़ू, अरुण शर्मा, रोहित शर्मा, मोहन पाधा आदि के अलावा नगर पालिका के अधिकारी तथा नगरवासी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.