Move to Jagran APP

नए रूट का विरोध, तीन घंटे नहीं चलीं बसें

संवाद सहयोगी ऊधमपुर मुख्य बस अड्डे पर आए दिन लगने वाले जाम और जगह की कमी के चलते प्रशासन ने

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 06:37 AM (IST)
नए रूट का विरोध, तीन घंटे नहीं चलीं बसें

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर मुख्य बस अड्डे पर आए दिन लगने वाले जाम और जगह की कमी के चलते प्रशासन ने सोमवार से रामनगर रूट की सभी बसें न्यू बस स्टेंड से चलाने का निर्णय लिया था जिसका बस चालकों ने विरोध जताते हुए तीन घंटे तक हड़ताल रखी। चालकों ने नए रूट का विरोध किया। हड़ताल से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा रामनगर रूट पर चलने वाली बसों का रूट चेंज करने व मुख्य बस अड्डे से निकालकर करगिल हनुमान मंदिर के पास बने न्यू बस स्टेंड में करने को लेकर बसों के चालकों ने बसों को बंद करके शहर के मुख्य बस अड्डे पर ही लगा दिया। सोमवार सुबह से न्यू बस स्टेंड पर प्रशासन द्वारा रामनगर रूट पर चलने वाली बसों को न्यू बस स्टेंड में जाने का आदेश दिया गया था लेकिन बस चालकों व यूनियन के पदाधिकारियों ने उसे नामंजूर कर दिया।

वहीं इस संबंध में जम्मू बनिहाल ऊधमपुर एसोसिएशन ऊधमपुर के मैनेजर राम सिंह का कहना था कि रामनगर रूट की बसों को प्रशासन ने जखैनी व जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुए ठंडा पद्दर से धार रोड का रूट दिया गया था जिसको लेकर बस चालकों ने प्रशासन के इस आदेश को मानने से इंकार कर दिया। बस चालक हड़ताल पर चले गए। इसके बाद डीएसपी हेडक्र्वाटर व व्यापार मंडल के प्रधान जितेंद्र वरमानी मुख्य बस अड्डे पर पहुंचे और उन्होंने चालकों को अपनी हड़ताल को खत्म करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जब तक डीसी ऊधमपुर से ट्रांसपोर्टरों की बैठक नहीं हो जाती तब तक वह मुख्य बस अड्डे से चलें। चालकों ने डीएसपी व प्रधान की बात सुनने के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी।

----------------

तीन घंटे यात्री हुए गर्मी से परेशान

हड़ताल से परेशान यात्रियों का कहना था कि एक तो गर्मी, ऊपर से बसों की हड़ताल, वह जाएं तो जाएं कहां। तीन घंटे के बाद जब हड़ताल खत्म हुई तो उन्होंने राहत की सांस ली।

-----------------

यात्री बोले, रूट चेंज करना था तो पहले स्पष्ट की जाती स्थिति

हड़ताल और गर्मी से परेशान यात्रियों का कहना था कि रूट चेंज करना या न करना प्रशासन और बस मालिकों का मामला है। इसे पहले हल किया जाना चाहिए था। हड़ताल के चलते उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रशासन के फैसले से परेशानी उन्हें झेलनी पड़ी।

--------------

पहले क्या था रामनगर बसों का रूट

मुख्य बस अड्डे से निकलकर एमएच चौक, टीसीपी दोमेल चौक, धार रोड, सलाथिया चौक से होते हुए रामनगर की ओर रवाना होती थी लेकिन सोमवार से इसका रूट चेंज कर दिया गया।

-----------------

यह है रामनगर के लिए नया रूट

एमएच चौक से दोमेल चौक, जखैनी, जम्मू कश्मीर नेशनल हाईवे, सियाल से होते हुए ठंडा पद्दर से धार रोड, फिर वहां से रामनगर को रवाना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.