Move to Jagran APP

मार्शल राईड के साथ ब्रेवेट-100 संपन्न

जागरण संवाददाता ऊधमपुर राज्य में पहली 100 किलोमीटर का ब्रेवेट पॉपुलेरी (बीपी) साइकलिग

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 12:06 AM (IST)
मार्शल राईड के साथ ब्रेवेट-100 संपन्न
मार्शल राईड के साथ ब्रेवेट-100 संपन्न

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर: राज्य में पहली 100 किलोमीटर का ब्रेवेट पॉपुलेरी (बीपी) साइकलिग अभियान आयोजित करने वाले आयोजकों की मार्शल राईड के साथ बीपी अभियान प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हो गई। यूबी रैंडोनियर के संस्थापक सदस्य एवं एसआर राजन मल्होत्रा व राहिल गुप्ता ने ऊधमपुर से बन टोल प्लाजा तक साइकिल चलाई।

loksabha election banner

बता दें कि ऊधमपुर रेंडोनियर ने ऊधमपुर जिले में पहले ब्रेवेट अभियान के साथ राज्य में 100 किलोमीटर के पहले ब्रेवेट अभियान का आयोजन 12 मई को किया था। ब्रेवेट पापुलेरी (बीपी) नाम से जाने जाने वाली इस राईड में से शुरूइसमें कुल 14 राईडर्स ने पंजीकरण कराया। जिसमें से एक पंजीकृत राईडर ने राईड नहीं की, जबकि 11 राइडर्स ने 12 मई को ऊधमपुर से बनटोल प्लाजा तक और वहां से वापिस ऊधमपुर तक 100 किलोमीटर साइकिल अभियान में हिस्सा लेकर उसे निर्धारित समय में पूरा किया।

भारत में साइकलिंग के ब्रेवेट अभियान का आयोजन ऑडक्स इंडिया द्वारा आयोजित किए जाते हैं। पिछले साल इस प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिए ऊधमपुर और जम्मू के साइक्लिस्टों ने एक साल में चार ब्रेवेट अभियानों में हिस्सा लेकर सुपर रेंडोनर्स का खिताब हासिल किया। इसके साथ ही राज्य में इस तरह के ब्रेवेट अभियान कराने के लिए क्वालीफाई कर लिया।

ब्रेवेट अभियान का आयोजन करने वाले आयोजकों को अभियान के तहत आयोजित होने वाली राईड के बाद एक सप्ताह के भीतर उसी रूट पर राईड निर्धारित समय में पूरी करनी होती, जिसे मार्शल राईड कहते हैं। इसके साथ ही अभियान में हिस्सा लेने वालों के लिए बनाए गए चेक प्वाइंटस पर पहुंचने के समय के साथ सेल्फी पोस्ट करनी होती है। चाहें तो सभी आयोजक या उनमें से एक या ज्यादा आयोजक इस मार्शल राईड को करते हैं, जिसके बाद ब्रेवेट का परिणाम घोषित होता है। ब्रेवेट आयोजक ऊधमपुर रैंडोनियर के संस्थापक राजन मल्होत्रा व राहिल गुप्ता दोनों ने मार्शल राईड की और छह घंटों से कम समय में इस 100 किलोमीटर की दूरी को तय किया। यूबी साईक्लिस्ट व ऊधमपुर रैंडोनियर के संस्थापक कमल मल्होत्रा ने दोनों को राईड सफलता पूर्वक पूरी करने पर बधाई दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.