Move to Jagran APP

पाक सैनिकों की गोलाबारी में दो ग्रामीण जख्मी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के करनाह (कुपवाड़ा) सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्त

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 07:20 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 03:06 AM (IST)
पाक सैनिकों की गोलाबारी में दो ग्रामीण जख्मी
पाक सैनिकों की गोलाबारी में दो ग्रामीण जख्मी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के करनाह (कुपवाड़ा) सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से जंगबंदी का उल्लंघन कर भारतीय ठिकानों पर की गई गोलाबारी में दो ग्रामीण जख्मी हो गए। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाने का दावा किया है, लेकिन इसका ब्योरा उपलब्ध नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि करनाह और टंगडार सेक्टर दोनों एक दूसरे से सटे हुए हैं। टंगडार में 13 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए गए जंगबंदी के उल्लंघन के बाद से ही दोनों तरफ से एक दूसरे के ठिकानों पर शुक्रवार रात तक रुक-रुक कर गोलाबारी जारी थी।

करनाह के थाना प्रभारी नासिर अहमद ने बताया कि शुक्रवार देर रात पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी शुरूकी थी जो शनिवार तड़के तक जारी रही है। पहले तो पाकिस्तानी सैनिकों ने हमारे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया। बाद में उन्होंने नागरिक ठिकानों पर भी गोलाबारी की। इसमें दो नागरिक जहांगीर अहमद और जमीर अहमद जख्मी हुए हैं। दोनों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है।

इस बीच, करनाह स्थित एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। इसलिए वह शनिवार को दिनभर शांत रही है। हम पाकिस्तानी सेना को पहुंचे नुकसान की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि 13 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने टंगडार सेक्टर में जंगबंदी का उल्लंघन करते हुए स्नाइपर शॉट से एक भारतीय सैनिक पुष्पेंद्र ¨सह को शहीद कर दिया था। इस पर भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अगले दिन दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर करने के अलावा एक निगरानी चौकी को भी तबाह कर दिया था। इसके बाद 15 अगस्त को दिनभर टंगडार सेक्टर में शांति रही, लेकिन शाम होते ही पाकिस्तानी सेना ने जंगबंदी का उल्लंघन किया और 16 अगस्त को भी इस इलाके में भारतीय व पाक सैनिकों के बीच जमकर गोलाबारी हुई थी। शुक्रवार रात भी पाक सैनिकों ने करीब नौ बजे ब्लैक रॉक, शरारत पोस्ट और इससे सटे नागरिक इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.