Move to Jagran APP

आतंकियों की धरपकड़ के लिए चलाया कासो, ¨हसा में दो घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को सुरक्षाबलों की ओर से घेरा

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 02:23 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 02:23 AM (IST)
आतंकियों की धरपकड़ के लिए चलाया कासो, ¨हसा में दो घायल
आतंकियों की धरपकड़ के लिए चलाया कासो, ¨हसा में दो घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को सुरक्षाबलों की ओर से घेराबंदी कर चलाए गए तलाशी अभियान (कासो) के दौरान ¨हसा पर उतारू आतंकी समर्थकों ने पथराव कर दिया। भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को भी बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान गोली लगने से दो पत्थरबाज घायल हो गए।

loksabha election banner

सुरक्षाबलों को दोपहर को पता चला कि आतंकियों का एक दल नमाज ए जुम्मा अदा करने शोपियां के टुकरू-टेंगवन गांव आया है। सुरक्षाबलों ने गांव में पहुंचकर आतंकियों को पकड़ने के लिए कासो शुरू किया, लेकिन युवकों ने इसका विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने सुरक्षाबलों को घेराबंदी हटाने और गांव से बाहर जाने के लिए कहा, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने कासो जारी रखा। इस पर नारेबाजी कर रहे युवकों ने पथराव शुरू कर दिया। बताया जाता कि सुरक्षाबलों ने पहले तो संयम बनाए रखा, लेकिन जब पथराव कर रहे युवकों ने सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करते हुए उनके हथियार छीनने का प्रयास किया तो उन्होंने लाठियों और आंसूगैस का इस्तेमाल किया। ¨हसा के दौरान गोली लगने से दो युवक फैयाज अहमद पडर और जहांगीर अहमद बट जख्मी हो गए। पुलिस ने ¨हसक तत्वों पर सुरक्षाबलों द्वारा गोली चलाए जाने से इन्कार किया है।

इस बीच, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों और सीआरपीएफ के अलग-अलग संयुक्त कार्यदलों ने श्रीनगर में अल-शारिक कॉलोनी छत्ताबल, बटमालू के बारापथर, कानीकदल, जीरो ब्रिज आरमवारी और आरिपोरा जेवन में आतंकी गतिविधियों की सूचना पर कासो चलाए। श्रीनगर में किसी भी जगह कासो के दौरान कोई ¨हसा नहीं हुई। इन इलाकों में आतंकियों के सभी संदिग्ध ठिकानों की तलाशी ली गई, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला। सूत्रों ने बताया कि बटमालू और जेवन से दो युवकों को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। ड्यूटी से लौट रहे सुरक्षाबलों पर पथराव :

श्रीनगर के डाउन-टाउन के गिली इलाके से शाम करीब साढ़े पांच बजे सुरक्षाबल ड्यूटी कर लौट रहे थे तो शरारती तत्वों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। जवानों ने ¨हसक भीड़ पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग करते हुए लाठियों, आंसूगैस और पैलेटगन का सहारा लिया। इस दौरान शारिक अहमद सोफी नामक एक किशोर पैलेट लगने से जख्मी हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.