श्रीनगर, जेएनएन। सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के जिला गांदरबल के गंगबल इलाके से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकवादियों से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों को विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली की गंगबल इलाके में दो हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी पनाह लिए हुए हैं। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष टीम (एसओजी), सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च आपरेशन शुरू कर दिया।

इससे पहले की दोनों आतंकी सचेत होते सुरक्षाबलों ने दोनों को जिंदा गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं उनके कब्जे से दो एके राइफल, उसकी चार मेगजीन और चार ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों का कहना है कि ये दोनों आतंकवादी जिला राजौरी के रहने वाले हैं। ये पहले आतंकवादियों के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर काम किया करते थे। सीमा पार से आने वाले आतंकवादियों को मंजिल तक पहुंचाना इनका काम था। हाल ही में लश्कर ने इन्हें सक्रिय आतंकवादी के रूप में संगठन में शामिल किया और उन्हें हथियार सौंपे हैं।

इन्हें जिले में कोई बड़ी वारदात को अंदाज देने का जिम्मा सौंपा गया है, जिसके बारे में वे पूछताछ के दौरान पता लगाएंगे। सुरक्षाबल दोनों आतंकवादियों के जिंदा पकड़े जाने को बड़ी सफलता मान रहे हैं। उनका कहना है कि इन दोनों से लश्कर से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस