श्रीनगर, एएनआई। जम्‍मू कश्मीर जोन के पुलिस अफसर ने बताया कि आतंकवादियों ने सोपोर के डंगरपोरा में एक बच्ची (उस्मा जान) सहित चार लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया है। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया और हालत स्थिर बताई जा रही है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मौके पर पुलिस मौजूद है और जांच जारी है।

जानकारी हो कि नौशेरा के लाम क्षेत्र में शुक्रवार को पाकिस्तानी पोस्टों के पीछे से विरोध की आवाजें सुनाई पड़ीं। सेना के मुताबिक कुछ समय बाद पठानी सूट में छह व्यक्ति पोस्ट के आगे आ गए और नियंत्रण रेखा से लगभग 150 मीटर की दूरी पर पहुंच गए। सेना के मुताबिक भारतीय सेना ने उन्हें खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग की। पाकिस्तान नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है। इसी क्रम में वह आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन करता रहता है। अब पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने कि लिए अपने नागरिकों को इसके लिए तैयार कर रहा है। वहीं कोई नागिरक हताहत न हो इसको देखते हुए भारतीय सेना ने संयम दिखाया है।

जानकारी हो कि अनुच्‍छेद-370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान कुछ ज्‍यादा ही परेशान है और अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बौखलाई पाकिस्‍तानी सेना आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के मकसद से सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रही है। वह शनिवार को सुबह से पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में भारी गोलीबारी कर रही है। भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।  

सोपोर में आतंकियों ने मजदूर को मारी थी गोली

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के जरिए मजदूर को गोली मारने का मामला सामने आया था। जिसमें मजदूर  मजदूर घायल हो गया था। जानकारी के मुतबिक पिछले दिनों आतंकियों ने बिहार के विस्थापित मजदूरों को निशाना बनाया था। आतंकियों के हमले में मजदूर के कंधे और गर्दन में चोट पहुंची थी। 

जानकारी हो कि इसी बीच पाकिस्तान भारत में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की नई तैयारी कर रहा है।भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी आर्मी के 50 कमांडो आतंकियों को टैक्टिकल ट्रेनिंग देने में मदद कर रहे हैं। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर  में ट्रेनिंग देकर कश्मीर घाटी में घुसपैठ का कराने का प्लान है। 

पाकिस्तान लगातार मौके का इंतजार कर रहा है, ताकि इन आतंकियों को सीमापार कराकर भारत भेजा जा सके।भारत ने सुरक्षा के मद्देजनर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी है। हर संवेदनशील जगहों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। पाकिस्तान की ओर से उठाए जाने वाले हर नापाक कदम को रोकने के लिए भारतीय सेना तैयार है।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप