श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंकियों ने सेब कारोबारियों को निशाना बनाने की अपनी साजिश को जारी रखते हुए उत्तरी कश्मीर के सोपोर मंडी में लायी गई सेब की एक खेप को जला दिया है। अलबत्ता, आतंकियों ने वहां किसी को जानी नुक्सान नहीं पहुंचाया है। फिलहाल, पुलिस ने इस संदर्भ में एक मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

यहां मिली जानकारी, यह घटना बीती रात की है। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि वीरवार की रात को करीब 11 बजे स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल सोपोर फ्रूट मंडी में दाखिल हुअा था। आतंकियों ने वहां स्थानीय किसानों द्वारा नैफेड को बेचने और बाहर निर्यात के लिए रखी गई सेब की पेटियों को आग लगा दी। आतंकियों ने वहां माैजूद कुछ ट्रक चालकों को भी कथित तौर पर पीटा और उन्हें कश्मीर छोड़ने का फरमान सुनाया। अलबत्ता, पुलिस ने इस तथ्य की पुष्टि नहीं की है।

सोपोर फ्रूट मंडी में सेब की पेटियों को जलाए जाने की खबर मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए, लेकिन तब तक आतंकी वहां से निकल चुके थे और सेब की पेटियां जल चुकी थी। पुलिस ने वहां मौजूद जो भी थोड़ बहुत ट्रक चालक थे, उन्हें उसी समय निकटवर्ती सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि बीते पांच दिनों के दौरान आतंकी दक्षिण कश्मीर में आतंकी एक ट्रक चालक और एक सेब व्यापारी समेत तीन बाहरी लोगों की हत्या कर चुके हैं। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने सितंबर माह की शुरुआत में तीन सेब व्यापारियों के अलावा एक ढाई साल की बच्ची को गोली मारकर जख्मी किया था।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप