Move to Jagran APP

बिजबेहाड़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों का कहना है कि उन्होंने क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है और अभी भी आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी की जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:10 PM (IST)
बिजबेहाड़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के बिजबेहाड़ा क्षेत्र में करीब एक घंटे पहले आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों के हाथ एक बार फिर बड़ी कामयाबी लगी है। मरने वाले आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद का एक कमांडर भी शामिल है। अभी भी क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों का कहना है कि उन्होंने क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है और तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर फैयाज पंजू भी शामिल है। दरअसल फैयाज पंजू वहीं आतंकी है, जिसने गत जून में अनंतनाग के केपी रोड पर सुरक्षा बलों पर हुए हमले की साजिश को रचा था। इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान और अनंतनाग के थाना प्रभारी अरशद खान शहीद हुए थे। 

सुरक्षाबलों को दोपहर बाद विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली थी कि बिजबेहाड़ा इलाके के काथोवोपजान गांव में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही सेना, सीआरपीएफ और पुलिस विभाग के एसओजी के विशेष दल ने क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों के बीच अपने आप को घिरा देख आतंकवादियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी पोजीशन लेते हुए आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब दिया।अभी तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है और उनके शव हथियार सहित बरामद भी कर लिए हैं। सुरक्षाबलों का कहना है कि फिलहाल सामने से गोलियां चलना बंद हो गइ हैं। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.