राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को राज्य के दो दिवसीय दौरे के दौरान श्रीनगर सेमी ¨रग रोड का भी नींव पत्थर रखेंगे।

मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान ने प्रधानमंत्री द्वारा श्रीनगर सेमी ¨रग रोड का नींव रखे जाने की पुष्टि उच्चस्तरीय बैठक में की। उन्होंने बताया कि 939.41 करोड़ की इस परियोजना के लिए जिला बड़गाम के अलावा अन्य जिलों में अधिग्रहित की जाने वाली जमीन को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एनएचआई को स्थानांतरित कर दिया गया है।

बैठक में जिला विकास आयुक्त श्रीनगर, आरएंडबी के सुपरिंटें¨डग इंजीनियर, एनएचएआइ के परियोजना निदेशक, सहायक आयुक्त सेंट्रल कश्मीर, उपनिदेशक योजना और उपाध्यक्ष रैमके और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। जिला उपायुक्त बड़गाम ने बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए भाग लिया।

जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर जिला उपायुक्त बड़गाम ने यकीन दिलाया कि संबंधित जमीन तीन दिनों के भीतर एनएचएआइ को स्थानांतरित कर दी जाएगी। मंडलायुक्त की सिफारिशों को स्वीकारते हुए एनएचएआइ जिला बड़गाम को 120 करोड़ रुपये और 35 करोड़ रुपये की राशि भूमि अधिग्रहण की मद में शुक्रवार को प्रदान करेगा। शेष 300 करोड़ की राशि जिला बड़गाम को 14 मई को प्रदान की जाएगी। मंडलायुक्त ने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि 19 मई को प्रधानमंत्री द्वारा नींव पत्थर रखने जाने से पहले इस योजना के रास्ते की सभी रुकावटों को दूर किया जाए।

Edited By: Jagran