Move to Jagran APP

पुलवामा में मदरसे पर NIA ने मारा छापा, दारुल उलूम के चेयरमैन समेत चार लोगों से पूछताछ

दारुल उलूम के चेयरमैन समेत चार लोगों से पूछताछ -आतंकी नवीद व क्रॉस एलओसी व्यापारी तनवीर से सुराग पर कार्रवाई

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 08:20 AM (IST)
पुलवामा में मदरसे पर NIA ने मारा छापा, दारुल उलूम के चेयरमैन समेत चार लोगों से पूछताछ
पुलवामा में मदरसे पर NIA ने मारा छापा, दारुल उलूम के चेयरमैन समेत चार लोगों से पूछताछ

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने शुक्रवार को पुलवामा में एक दारुल उलूम के चेयरमैन समेत चार लोगों से पूछताछ की। अभी किसी को हिरासत में लेने की पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों ने बताया कि एनआइए टीम ने स्थानीय पुलिस दल के साथ पगलिना में एक दारुल उलूम (मदरसा) में छापा मारा। यहां इन दिनों निर्माण कार्य जारी है।

loksabha election banner

एनआइए ने मौजूद लोगों से पूछताछ की। इसके बाद एनआइए ने पगलिना आकाफ कमेटी के प्रधान और दारुल उल उलूम के चेयरमैन मोहिउद्दीन शेख, मुफ्ती शौकत अहमद नाईक और जावेद अहमद नजार के अलावा एक अन्य व्यक्ति से तीन घंटे तक पूछताछ की।

मोहिउद्दीन पुलवामा स्थित गवर्नमेंट ग‌र्ल्ज हायर सेकंडरी स्कूल के प्रिंसिपल भी हैं। सूत्रों ने बताया कि पगलिना में यह छापेमारी और पूछताछ आतंकी नवीद मुश्ताक और क्रॉस एलओसी व्यापारी तनवीर अहमद वानी से पूछताछ के दौरान मिले सुराग पर हुई है। उन्होंने बताया कि देविंदर सिंह के कथित तौर पर पगलिना आकाफ कमेटी के प्रधान और दारुल उलूम के चेयरमैन मोहिउद्दीन शेख के साथ घनिष्ठ संबंध रहे हैं।तनवीर ने कथित तौर पर पगलिना आकाफ कमेटी के प्रधान और दारुल उलूम के चेयरमैन मोहिद्दीन शेख को क्रॉस एलओसी ट्रेड के जरिए हुई अघोषित आय का बड़ा हिस्सा पहुंचाया है।

क्या था मामला ?

देविंदर सिंह को 11 जनवरी 2019 को पुलिस ने ही श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर पकड़ा था। डीएसपी देविंदर सिंह एक कार में सवार था। कार में उसके साथ हिजबुल मुजाहिदीन का कुख्यात आतंकी नवीद मुश्ताक व आरिफ और लश्कर का ओवरग्राउंड वर्कर इरफान अहमद सवार थे। तीनों को सुरक्षाबलों की नजर से बचाकर सुरक्षित कश्मीर से बाहर ले जाने की फिराक में था।

DSP देविंदर की न्यायिक हिरासत की अवधि फिर बढ़ी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की विशेष अदालत ने एक बार फिर निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह व उनके आतंकी साथियों की न्यायिक हिरासत की अवधि और 15 दिन बढ़ा दी है। अलबत्ता, अदालत में सिर्फ देविंदर को ही पेश किया गया। निलंबित डीएसपी संग पकड़े गए आतंकी व उसके अन्य साथियों ने कोट भलवाल जेल से वीडियो कांफ्रेंस से अदालत में उपस्थिति दर्ज कराते हुए सुनवाई में हिस्सा लिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.