Move to Jagran APP

पुलवामा में फिर एनआइए का छापा, युवक गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी छापेमारी की। एक युवक को गिरफ्तार कर तीन मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 08:00 AM (IST)
पुलवामा में फिर एनआइए का छापा, युवक गिरफ्तार
पुलवामा में फिर एनआइए का छापा, युवक गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी छापेमारी की। एक युवक को गिरफ्तार कर तीन मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि एनआइए टीम ने सुबह पुलवामा के कसबयार गांव में तलाशी ली है। छापे में एक स्थानीय युवक को पकड़ा है। उसके घर की तलाशी के दौरान एनआइए ने तीन मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं। युवक की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है। 28 फरवरी को हाजीबल पुलवामा के शाकिर अहमद को गिरफ्तार करने से पहले एनआइए ने कसबयार में छापेमारी की थी। शाकिर गिरफ्तारी के बाद गत मंगलवार को एनआइए ने हकरीपोरा गांव के रहने वाले टिप्पर चालक व उसकी बेटी को पकड़ा था। तारिक के घर में पुलवामा हमले में शामिल आत्मघाती हमलावर आदिल डार का अंतिम वीडियो शूट किया था। हमले के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने आदिल का यही वीडियो जारी किया था। तारिक आतंकियों को सुरक्षित ठिकाना उपलब्ध कराने के अलावा अन्य प्रकार से भी उनकी मदद करता था।

बताया जाता है कि वर्ष 2018-19 के दौरान उसके घर में डेढ़ दर्जन बार आतंकियों ने उसके घर में शरण ली । हर बार आतंकी उसके घर में तीन से चार दिनों तक रुके थे। उसकी बेटी इंशा आत्मघाती आतंकी आदिल डार व उसके हैंडलर पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद उमर फारूक उर्फ उमैर उर्फ उमर के साथ सोशल मीडिया व अपने मोबाइल फोन के जरिए लगातार संपर्क में थी।

गौरतलब है कि एनआइए टीम ने मंगलवार को पुलवामा के हकरीपोरा में तारिक अहमद शाह व उसकी बेटी इंशा को गिरफ्तार किया था। बाप-बेटी पर पुलवामा हमले के साजिशकर्ताओं की मदद करने का आरोप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.