Move to Jagran APP

मीरवाइज फिर बोले, एनआइए श्रीनगर में पूछताछ करे तो मैं तैयार

मीरवाइज मौलवी उमर फारूक एक पखवाड़े के बाद श्रीनगर की जामिया मस्जिद में जुम्मे की नमाज में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम एनआइए से नहीं डरते।

By Edited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 02:31 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 02:33 AM (IST)
मीरवाइज फिर बोले, एनआइए श्रीनगर में पूछताछ करे तो मैं तैयार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने शुक्रवार को कहा कश्मीर मसले के शांतिपूर्ण समाधान की वकालत करना आतंकवाद नहीं है। उन्होंने फिर जोड़ा कि अगर एनआइए श्रीनगर में पूछताछ करना चाहे तो वह तैयार हैं। वह जुम्मे की नमाज के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

इस बीच, श्रीनगर के विभिन्न हिस्सों में नमाज-ए-जुम्मा के बाद हुíरयत समर्थकों ने जमात पर पाबंदी और कश्मीरी अलगाववादियों के घरों पर छापेमारी के खिलाफ राष्ट्रविरोधी नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाले। इस दौरान कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि मीरवाइज मौलवी उमर फारूक एक पखवाड़े के बाद श्रीनगर की जामिया मस्जिद में जुम्मे की नमाज में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम एनआइए से नहीं डरते। हम उसकी पूछताछ के लिए तैयार हैं।

एनआइए को मेरी जायदाद के बारे में जानना है, मेरी जायदाद सिर्फ कश्मीरी अवाम है। मीरवाइज ने जमात के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पीएसए लगाने की भी कड़ी आलोचना की। नमाज के बाद हुर्रियत समर्थकों ने राष्ट्र विरोधी नारे लगाते हुए एक जुलूस निकाला। डाउन टाउन के महराजगंज इलाके में भी सीआरपीएफ के जवानों व हुíरयत समर्थकों के बीच ¨हसक झड़पें हुई। उधर दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा में भी धार्मिक नेता मौलवी मुश्ताक अहमद वीरी पर पीएसए लगाने के विरोध में प्रदर्शन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.