श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल शहर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मोहम्मद अशरफ भट के घर पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड विस्फोट के कारण कोई क्षति नहीं हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि त्राल कस्बे में मोहम्मद अशरफ भट के घर की ओर ग्रेनेड फेंका गया था।

सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू की है। यह हमला उस समय हुआ, जब नेकां प्रत्याशी हसनैन मसूदी एक चुनावी बैठक को संबोधित कर वहां से निकल रहे थे, आतंकियों ने अवंतीपोरा में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका। 

गौरतलब है कि आतंकियों ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। इस बीच, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर बुड़गाम, कुलगाम और बोनपोरा (त्राल) में अलग-अलग कासो (घेराबंदी कर तलाशी लेना) चलाए।

जानकारी के अनुसार, शाम को सूर्यास्त के बाद करीब आठ बजे आतंकियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित अवंतीपोरा में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका, लकिन यह ग्रेनेड थाने के पास से गुजर रहे एक वाहन के साथ टकराते हुए सड़क पर एक जोरदार धमाके से फटा, लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ।

इससे पूर्व सुबह कुलगाम जिले के राथर मोहल्ला, बुगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने कासो चलाया। यह कासो दोपहर तक चला, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। देर शाम गए सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा के साथ सटे बोनपोरा, त्राल में दो आतंकियों को एक मस्जिद के पास देखे जाने की सूचना पर कासो चलाया। देर रात तक तलाशी अभियान जारी था।

 

Posted By: Sachin Mishra