Move to Jagran APP

बीएसएफ के वाहन पर आतंकी हमला, पांच जवान घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर का प्रवेशद्वार कहलाने वाले पंथाचौक में सोमवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 08:02 AM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 08:02 AM (IST)
बीएसएफ के वाहन पर आतंकी हमला, पांच जवान घायल
बीएसएफ के वाहन पर आतंकी हमला, पांच जवान घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर का प्रवेशद्वार कहलाने वाले पंथाचौक में सोमवार को आतंकियों ने बीएसएफ के वाहन पर हमला किया, जिसमें पांच जवान घायल हो गए। इनमें तीन जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है। इसी दौरान, दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पूर्व विधायक और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल रज्जाक जावूरा के मकान पर ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षाबलों ने इन दोनों हमलों में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, शाम को सूर्यास्त के बाद करीब छह बजे बीएसएफ के जवानों का एक दस्ता अपने 407 वाहन पर श्रीनगर से पंथाचौक के साथ सटे जेवन में बीएसएफ शिविर की तरफ जा रहा था। जैसे ही वाहन पंथाचौक में पहुंचा, वहां भीड़ में छिपे बैठे आतंकियों ने अपने स्वचालित हथियारों से फाय¨रग कर दी। इस हमले में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल मोहम्मद यूसुफ, कांस्टेबल वीआर मंडल, कांस्टेबल सुरेंद्र, कांस्टेबल गो¨वद और कांस्टेबल सम्राट जख्मी हो गए। अन्य जवानों ने जवाबी फायर करना चाहा, लेकिन आतंकियों की फाय¨रग से मची अफरा-तफरी को देखते हुए उन्होंने आम लोगों की सुरक्षा के लिए कुछ संयम बरता और इसी बीच आतंकी भाग निकले। हमले की सूचना मिलते ही पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ और सेना के अधिकारी अपने दल बल समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए आतंकियों की पकड़ने के लिए आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान छेड़ दिया। आइजी सीआरपीएफ रविदीप साही ने हमले में पांच जवानों के जख्मी होने की पुष्टि करते हुए बताया कि जहां हमला हुआ है, वह एक चौराहा है और अक्सर शाम को वाहनों के अलावा पैदल आने जाने वालों की भीड़ भी बहुत होती है। आतंकियों ने इसका फायदा उठाया है, लेकिन जल्द ही आतंकी पकड़े जाएंगे। सभी घायल जवानों को पहले बीएसएफ के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल में बेहतर चिकित्सा के लिए दाखिल कराया गया।

इस बीच, शोपियां में आतंकियों ने पीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अब्दुल रज्जाक जावूरा के घर पर ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन ग्रेनेड मकान की बाहरी दिवार से टकराते हुए सड़क पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। ग्रेनेड फेंकने के बाद आतंकी वहां से भाग निकले। वहीं संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व विधायक के घर के हुए धमाके की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.