राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकियों ने शनिवार देर शाम दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सेना के कैंप पर हमला किया, लेकिन जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग निकले। इसके अलावा उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने एक पंचायत घर को आग लगाने का प्रयास किया। इस बीच, पुलिस ने श्रीनगर से दो युवकों को आतंकियों के साथ संबंधों के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इनमें से एक युवक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी का पुत्र बताया जाता है।

एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने बताया कि शाम को अंधेरा होने के बाद आतंकियों ने गोरीपोरा बोम्मई पंचायत घर को आग लगा दी, लेकिन ग्रामीणों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाते हुए उसे बुझा दिया। इस बीच, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पंचायत घर ग्रामीणों की त्वरित कार्रवाई से बच गया। पंचायत घर को आग लगाने आए आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक अभियान चला रखा है।

इसी दौरान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के बमूरा में आतंकियों ने सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल के शिविर पर हमला किया, लेकिन वहां तैनात संतरी ने आतंकियों को देखकर अपने साथियों को सचेत करते हुए गोली चला दी। इससे आतंकी घबरा गए और अंधेरे में भाग निकले।

इस बीच, पुलिस ने श्रीनगर के राजबाग इलाके में स्थित एक होटल में कार्यरत जुबैर उल इस्लाम और एचएमटी इलाके से उवैस अहम लोन को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर उन्हें पट्टन पुलिस के हवाले कर दिया। जुबैर के पिता राज्य पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए हैं। वह दक्षिण कश्मीर के करीमाबाद पुलवामा का रहने वाला है।

Posted By: Jagran