Move to Jagran APP

आतंकियों ने सेब उत्पादक पर किया हमला, हालत गंभीर

राज्य ब्यूरो श्रीनगर कश्मीर घाटी में अपनी नापाक साजिशें नाकाम होने से हताश पाकिस्तान प्रा

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 06:35 AM (IST)
आतंकियों ने सेब उत्पादक पर किया हमला, हालत गंभीर
आतंकियों ने सेब उत्पादक पर किया हमला, हालत गंभीर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर घाटी में अपनी नापाक साजिशें नाकाम होने से हताश पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों ने अपना फरमान न मानने पर शोपियां में एक सेब उत्पादक की तेजधार हथियार से हत्या करने का प्रयास किया। गंभीर रूप से घायल सेब उत्पादक जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

कश्मीर में आतंकियों ने स्थानीय सेब बाग मालिकों और व्यापारियों को अपना माल घाटी से बाहर निर्यात न करने का फरमान सुना रखा है। आतंकी संगठनों ने उन्हें सरकार द्वारा स्थापित मंडियों से भी दूर रहने के लिए कहा है। बावजूद इसके व्यापारी आपना सेब बेच रहे हैं। कश्मीर में कई जिलों में स्थापित मंडियों में सेब बेचने के लिए किसान आगे आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, शोपियां में गुलाम मोहम्मद राथर गत रोज अपने बाग में पेड़ों से सेब उतार रहा था। उसी समय वहां चार नकाबपोश आए। बताया जा रहा है कि वे चारों आतंकी थे। उन्होंने गुलाम मोहम्मद राथर को सेब उतारने से मना करते हुए कहा कि वह उनके फरमान पर अमल नहीं कर रहा है। गुलाम मोहम्मद राथर ने जब उन्हें कहा कि अगर वह सेब मंडी तक नहीं पहुंचाएगा तो उसका बहुत नुकसान होगा। बताया जाता है कि राथर की आतंकियों से बहस हो गई। इस पर आतंकियों ने पहले उसे पीटा और उसके बाद उन्होंने उसके शरीर पर तेजधार हथियार से कई वार किए। गुलाम मोहम्मद राथर जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ा। आतंकी उसे मरा समझकर चले गए।

हमलावरों के जाने के बाद गुलाम मोहम्मद राथर किसी तरह वहां से उठा और लोगों को मदद के लिए पुकारा। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। कुछ लोगों के मुताबिक, जब गुलाम मोहम्मद राथर को नकाबपोश आतंकियों ने पकड़ा था तब वहां बाग में कुछ और लोग भी थे, जिन्हे उन्होंने मौत के घाट उतारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया था। फिलहाल, पुलिस ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। पहले भी सेब व्यापारियों पर हमले कर चुके आतंकी :

पिछले एक माह के दौरान आतंकियों द्वारा किसी सेब व्यापारी या दुकानदार को निशाना बनाने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले आतंकियों ने श्रीनगर में एक दुकानदार की हत्या करने के अलावा उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक ढाई साल की बच्ची समेत तीन सेब कारोबारियों को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसके अलावा आतंकियों ने सेब कारोबारियों के लगभग छह ट्रकों को जलाने या क्षति पहुंचाने के साथ कई जगह बागों से मंडी में पहुंचाने के लिए तैयार सेब की फसल को भी आग लगाकर तबाह कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.