राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम ने शुक्रवार को कश्मीर की खूबसूरती को बयां करते हुए कहा कि इस जगह कोई भी बार-बार आना चाहेगा। मैं भविष्य में यहां फिर शू¨टग के लिए आना चाहूंगा और प्रयास करूंगा कि बॉलीवुड से अन्य लोग भी यहां शू¨टग के लिए आएं।

निर्माणाधीन फिल्म रोमियो अकबर वाल्टर एक्टर की शू¨टग के लिए कश्मीर आए जॉन अब्राहम और फिल्म निर्माता बंटी बालिया ने राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई की मौजूदगी में कहा कि हमने 10 दिनों तक श्रीनगर शहर, पहलगाम और गुलमर्ग की वादियों में शू¨टग की है। मुझे बहुत मजा आया। कहीं अहसास नहीं हुआ कि यहां खतरा है। यह तो खूबसूरत और रूमानियत से भरी जगह है। मैं देश-विदेश के लोगों से कहूंगा कि वह कश्मीर जरूर घूमने आएं, जब वह कश्मीर आएंगे तो खुद महसूस करेंगे कि वादी से बढ़कर कोई दूसरी खूबसूरत जगह नहीं है।

जॉन अब्राहम ने कहा कि पूरा कश्मीर ही शू¨टग लायक है। मैं बॉलीवुड में अपने जानने वाले अभिनेताओं, निर्माता निर्देशकों से आग्रह करूंगा कि वह एक बार कश्मीर में शू¨टग के लिए जरूर आएं क्योंकि यह जगह यूरोप की लोकेशनों से कम नहीं है।

राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई ने इस मौके पर फिल्म शू¨टग के लिए कश्मीर में आने के लिए जॉन अब्राहम व उनके साथियों का आभार जताते हुए कश्मीर घाटी की अतुल्य सुंदरता को फिर से अपनी फिल्मों के जरिए देश दुनिया में पहुंचाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कश्मीर घाटी में शू¨टग के लिए हर प्रकार की सुविधा और सुरक्षा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि जॉन अब्राहम जैसे फिल्म अभिनेताओं को घाटी में शू¨टग के लिए देखकर मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सिर्फ पहलगाम और गुलमर्ग ही शू¨टग लायक नहीं है, यहां और भी बहुत से स्थान हैं। आज से तीन दशक पहले तक बॉलीवुड से अक्सर फिल्म क्रयू यहां शू¨टग के लिए आते थे। हालात भी अब पहले से बेहतर हैं। अगर फिल्म जगत सहयोग करे तो कश्मीर एक बार फिर पर्यटकों और फिल्म वालों से भर जाएगा।

Posted By: Jagran