Move to Jagran APP

Jammu Terror Attack: 'एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने का आ गया समय', पाकिस्तान का पुतला फूंक कांग्रेस नेता ने केंद्र से की मांग

Jammu Terror Attack जम्मू में हो रहे लगातार आतंकी हमलों के बाद कांग्रेस नेताओं का खून खौल गया है। उन्होंने पाकिस्तान का पुतला जलाकर कड़ा संदेश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब एक और सर्जिकल स्ट्राइक का समय आ गया है। केंद्र सरकार को बिना देरी किए सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए। तभी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिल पाएगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Thu, 11 Jul 2024 06:33 PM (IST)
Jammu Terror Attack: आतंकी हमलों के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने फूंका पाकिस्तान का पुतला।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांव बोर कैंप में जम्मू संभाग में अचानक आतंकवादी घटनाओं में हुई वृद्धि को लेकर पार्टी के महासचिव अमृत बाली की देखरेख में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और पड़ोसी मुल्क का पुतला जलाया। इस मौके पर संबोधित करते हुए अमित बाली ने कहा कि केंद्र सरकार को पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसका समय अब आ गया है, क्योंकि जम्मू के शांत इलाकों को अब पाकिस्तान आशांत बनाने में लगा हुआ है। इसलिए बहुत जरूरी हो गया है कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए। उन्होंने कहा कि आंतकवादी हर रोज जम्मू संभाग में कभी सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं और कभी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा एक्शन नहीं ले रही।

'जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फिर से जिंदा हो गया'

अमित बाली ने कहा कि सरकार एक्शन क्यों नहीं ले रही? जनता को बताना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमेशा से ही जम्मू शांत इलाका रहा है, अब पाकिस्तान पूरी कोशिश कर रहा है कि जम्मू संभाग को आतंकवादी की भट्टी में पूरी तरह से झोंका जाए और लोगों में दहशत का माहौल बनाया जाए ताकि दुनिया में संदेश जाए कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फिर से जिंदा हो गया है।

यह भी पढ़ें- JK News: जम्मू-कश्मीर में नहीं होगा विधानसभा चुनाव? आयोग की बैठक रद और पीएम मोदी के बयान से सियासी हलचल तेज

'पाकिस्तान को सबक सिखाना बेहद जरूरी'

अब केंद्र की एनडीए सरकार को भी अपना दम दिखाना चाहिए और दुनिया को दिखाने का समय आ गया है कि भारत कमजोर नहीं है। उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की जाए ताकि आने वाले कुछ सालों तक जम्मू कश्मीर में शांति का माहौल बना रह सके।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान को अभी भी सबक नहीं सिखाया जाता है तो आतंकवाद की घटनाएं इसी तरह से लगातार चलती रहेगी।

'एक्शन का आ गया समय'

आम लोग और सुरक्षा बलों के जवान निशाना बनते रहेंगे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ अब कड़ी कार्रवाई करने का समय आ गया है। केंद्र सरकार को जरा भी देर नहीं करनी चाहिए। इस मौके पर कई कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रदर्शन में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Ladakh News: कारगिल में बर्फ के अंदर दबे रहे जवानों के शव.... खोजने में लग गए नौ महीने, आखिर क्यों लग गया इतना समय?