Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Weather News: दूसरे चरण के मतदान के दिन फिर वर्षा होने की संभावना, जानें आज का मौसम

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Weather Update) में पहले चरण के चुनाव के दिन भी कई हिस्सों में बारिश देखने को मिली थी। ऐसे ही अब मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि जिस दिन दूसरे चरण का मतदान (26 अप्रैल) होगा उस दिन भी बारिश हो सकती है। IMD ने 21 अप्रैल से 25 अप्रैल तक मौसम के मिजाज को शुष्क बने रहने की संभावना जताई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 21 Apr 2024 08:18 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 08:23 AM (IST)
Jammu Kashmir News: दूसरे चरण के मतदान के दिन फिर वर्षा होने की संभावना। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता , श्रीनगर। (Jammu Kashmir Weather News) जम्मू-कश्मीर में लगातार तीन दिन से तीखे मौसम के मिजाज में शनिवार को सुधार आया जम्मू व श्रीनगर समेत सभी निचले क्षेत्रों में वर्षा थम गई, जबकि ऊपरी इलाकों में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी रहा। इस बीच, रामबन जिला में पत्थर गिरने से शुक्रवार रात से बंद जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu-Srinagar Highway) करीब 16 घंटे बाद शनिवार दोपहर दो बजे यातायात के लिए खुल गया।

loksabha election banner

21 से 25 अप्रैल तक मौसम के मिजाज शुष्क बने रहने की संभावना

इस दौरान हाईवे पर जाम की स्थति भी बनी रही। वहीं, तीन दिन वर्षा से कश्मीर घाटी ठंड की चपेट में रही। मौसम विभाग ने रविवार 21 अप्रैल से 25 अप्रैल तक मौसम के मिजाज शुष्क बने रहने की संभावना जताई है। 26 अप्रैल से फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अधिकांश इलाकों में बारिश हो सकती है। विक्षोभ का प्रभाव 28 अप्रैल तक रहेगा।

26 अप्रैल को जम्मू-रियासी संसदीय सीट पर मतदान

बता दें कि 26 अप्रैल को जम्मू-रियासी संसदीय सीट (Jammu-Reasi Seat Voting 2024) पर मतदान भी है। इससे पहले 19 अप्रैल को ऊधमपुर-कठुआ-डोडा उसीट पर मतदान के दिन भी दिनभर रुक-रुककर वर्षा होती रही थी। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते तीन दिन से कश्मीर में मौसम के मिजाज तीखे बने हुए थे।

यह भी पढ़ें: Udhampur Lok Sabha Seat 2024: 12 उम्मीदवारों का भाग्य EVM में कैद, आंधी-बारिश के बीच मतदाताओं ने जमकर किया मतदान

ऊपरी इलाकों में ताजा बर्फबारी व निचले क्षेत्रों मूसलाधार बारिश

इस दौरान गुलमर्ग समेत घाटी के ऊपरी इलाकों में ताजा बर्फबारी व निचले क्षेत्रों मूसलाधार बारिश जारी रही। शनिवार को मौसम में सुधार आने से निचले इलाकों में बारिश थम गई, अलबत्ता ऊपरी इलाकों में वर्षा रुक-रुक कर जारी रही। इधर, श्रीनगर (Srinagar News) व इसके साथ सटे इलाकों में मौसम शुष्क रहा, अलबत्ता आसमान पर घने बादल छाए रहे।

वहीं, जम्मू में तेज धूप रही। इस बीच, मौसम विभाग के अनुसार, श्रीनगर व काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 7.0, पहलगाम में 5.4, व गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान 0.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें: अनंतनाग-राजौरी सीट पर NC के अल्ताफ अहमद का PDP नेता महबूबा से मुकाबला, जानिए मुफ्ती के पास कितनी है चल-अचल संपत्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.