Move to Jagran APP

Jammu News: पांच आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर, शोपियां हमले की साजिश में थे शामिल

Jammu News एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वे पाकिस्तान निवासी आतंकवादी रकीब-उल-लाह और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े आतंकवादी रकीब-उल-लाह और मेलहोरा शोपियां के मारे गए आतंकवादी उजैर अशरफ द्वारा रची गई साजिश का हिस्सा थे।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Thu, 30 Mar 2023 01:32 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 01:32 AM (IST)
Jammu News: पांच आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर, शोपियां हमले की साजिश में थे शामिल
Jammu News: पांच आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर, शोपियां हमले की साजिश में थे शामिल

श्रीनगर, पीटीआइ। शोपियां जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने बुधवार को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किए गए पांच आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आतंकियों की पहचान पुलवामा के द्राबगाम निवासी आकिब हुसैन नंदा और गौहर मंजूर भट, बाबापोरा जैनापोरा के आसिफ लतीफ और पुलवामा के नैना बटपोरा के अफ्लोक यूसुफ डिगू और उमर हुसैन डार के रूप में की गई।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वे पाकिस्तान निवासी आतंकवादी रकीब-उल-लाह और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े आतंकवादी रकीब-उल-लाह और मेलहोरा शोपियां के मारे गए आतंकवादी उजैर अशरफ द्वारा रची गई साजिश का हिस्सा थे।

भट और नंदा को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार, गोला-बारूद और नकदी बरामद की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि आगे की जांच के दौरान लतीफ, डिगू और डार को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि यह भी पाया गया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति लश्कर के पाकिस्तान स्थित सक्रिय आतंकवादी रकीब-उल-लाह के इशारे पर आतंकवादी सहयोगियों के रूप में काम कर रहे थे। की गई जांच से पता चला कि आरोपी व्यक्तियों ने सक्रिय आतंकवादियों के साथ संबंध विकसित कर लिए थे और उन्हें हर तरह की सहायता प्रदान कर रहे थे। प्रवक्ता ने कहा कि वे लश्कर के सक्रिय समर्थक थे। अधिकारी ने कहा कि एसआईयू शोपियां मामले के अन्य पहलुओं पर जांच जारी रखेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.