Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी नहीं खुला हाईवे, हजारों लोग फंसे

-मुगल रोड, बांडीपोर-गुरेज व कुपवाड़ा-टंगडार मार्ग भी बंद -कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 08:11 PM (IST)
तीसरे दिन भी नहीं खुला हाईवे, हजारों लोग फंसे
तीसरे दिन भी नहीं खुला हाईवे, हजारों लोग फंसे

-मुगल रोड, बांडीपोर-गुरेज व कुपवाड़ा-टंगडार मार्ग भी बंद

loksabha election banner

-कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, कड़ाके की ठंड

-श्रीनगर में हवाई सेवा शुरू, आज हो सकता है मौसम में सुधार

-------------------

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर : बिगड़े मौसम से लगातार तीन दिन से बंद जम्मू-श्रीनगर हाईवे बुधवार भी नहीं खुल सका, जिससे हजारों मुसाफिर जम्मू व श्रीनगर बस स्टैंड में फंसकर रह गए हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी लखनपुर से लेकर ऊधमपुर पर जगह जगह-वाहन रोके जाने से लंबी कतारें लगी हुई हैं। कश्मीर को जम्मू संभाग के साथ जोड़ने वाले मुगल रोड के अलावा बांडीपोर-गुरेज व कुपवाड़ा -टंगडार मार्ग भी यातायात के लिए बंद हैं। इस बीच, कश्मीर के उच्चपर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला भी जारी रहा। ऐसे में राहत की बात यह है कि श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों का आवागमन शुरू हो गया। मौसम विभाग ने भी वीरवार से मौसम में सुधार की संभावना जताई है। मौसम व हाईवे की स्थिति को देखने के बाद वीरवार सुबह यातायात खोलने का फैसला किया जाएगा। हालांकि सबसे पहले रास्ते में फंसे वाहनों को निकाला जाएगा।

बुधवार को वादी के उच्चपर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला रुक रुककर जारी रहा, अलबत्ता निचले क्षेत्रों हिमपात थम गया। इस बीच जम्मू-श्रीनगर हाईवे से बर्फ हटाने का कार्य जोरशोर से जारी रहा। कश्मीर में ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी से कई अंदरूनी इलाके भी कटे हुए हैं। श्रीनगर व इसके साथ सटे इलाकों में दिनभर मौसम शुष्क रहा, लेकिन आसमान घने बादलों से ढका रहा। बर्फबारी से तापमान एक बार फिर तापमान शून्य से नीचे चले जाने से वादी में ठंड बढ़ गई है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 0.7, पहलगाम में माइनस 2.1, गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस 9.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जम्मू में भी दिनभर आसमान पर बादलों का डेरा रहा। उधर, राजौरी-पुंछ में भी निचले क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला दो दिन बाद रुक गया, लेकिन पहाड़ों पर हिमपात जारी है। भारी बर्फबारी के चलते मुगल रोड पर वाहनों की आवाजाही तीसरे दिन भी बंद रही। जिला आयुक्त पुंछ तारिक अहमद जरगर ने बताया कि मुगल रोड से बर्फ हटाने का कार्य शुरू हो चुका है, परंतु अभी कुछ दिन और लग सकते हैं।

बासमानी बिजली गिरने से वृद्ध की मौत : कठुआ जिले की बसोहली तहसील की पंचायत पलासी के मोड़ा पंतेड में पेड़ पर लकड़ी काट रहे वृद्ध की आसमानी बिजली गिरने से मौत हो गई। वृद्ध की पहचान कुलदीप कुमार (64) पुत्र बिशनदास निवासी पंतेड़ के रूप में हुई है।

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.