Move to Jagran APP

अमेरिकी नागरिकों को किया कश्मीर में आमंत्रित

श्रीनगर : पर्यटन निदेशक कश्मीर तसद्दुक जिलानी ने मंगलवार को नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:54 PM (IST)
अमेरिकी नागरिकों को किया कश्मीर में आमंत्रित
अमेरिकी नागरिकों को किया कश्मीर में आमंत्रित

श्रीनगर : पर्यटन निदेशक कश्मीर तसद्दुक जिलानी ने मंगलवार को नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में वाइस कौंसल कैट्रिना डिक्स से मुलाकात कर राज्य में अमेरिकी पर्यटकों की आमद को बढ़ाने और उनकी सुरक्षा संबंधी मुददों पर विचार विमर्श किया।

loksabha election banner

उन्होंने अमेरिका के नागरिकों को हर हाल में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। अगर जम्मू कश्मीर में आने के दौरान उन्हें कोई बीमारी होती है, पासपोर्ट गुम हो जाता है या फिर किसी की मौत हो जाती है तो भी राज्य प्रशासन हर बात का ख्याल रखेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग हमेशा से ही यहां पर आने वाले विदेशी पर्यटकों का पूरा ख्याल रखता है। पर्यटक किसी भी देश का हो, उसकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है। पर्यटकों का टूर हर हाल में यादगार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि संवाद करने से पर्यटक यहां पर आने और खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। जिलानी ने कहा कि मीडिया में जो दिखाया जाता है, जम्मू कश्मीर वैसा नहीं है। यहां पर आने वाले पर्यटक स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नकारात्मक छवि बनाने से कश्मीर में विदेशी पर्यटकों के आने पर असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि इस बातचीत का मकसद यूएस ने जो अपने नागरिकों के लिए जो एडवाइजरी जारी की हैं, उन्हें दूर करना है। बैठक में मसरत हाशिम, रियाज शाह और सरफराज अहमद भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.