Move to Jagran APP

जैश के लिए भर्ती करने वालों के घर मातम पसरा

राज्य ब्यूरो श्रीनगर देवबंद उत्तर प्रदेश में दो कश्मीरी युवकों को जैश ए मोहम्मद का रिक्रू

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 02:23 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 02:23 AM (IST)
जैश के लिए भर्ती करने  वालों के घर मातम पसरा
जैश के लिए भर्ती करने वालों के घर मातम पसरा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : देवबंद, उत्तर प्रदेश में दो कश्मीरी युवकों को जैश ए मोहम्मद का रिक्रूटर होने के आरोप में गिरफ्तार करने की खबर फैलते ही दक्षिण कश्मीर के नुनमेई कुलगाम में गुलाम हसन तेली और बबगाम पुलवामा में मोहम्मद अकबर के घर में मातम छा गया। दोनों परिवारों ने अपने बच्चों को पूरी तरह निर्दाेष करार देते हुए बताया कि वह तो कभी पत्थरबाजी में भी नहीं पकड़े गए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस ने दावा किया है कि देवबंद से दो कश्मीरी युवकों शहनवाज अहमद और आकिब अहमद मलिक को हथियारों संग पकड़ा गया है। यह दोनों जैश से कथित तौर पर जुड़े हैं और उसके लिए भर्ती भी करते हैं।

शहनवाज अहमद दक्षिण कश्मीर के नुनमेई कुलगाम का रहने वाला है। उसकी मां मुबीना ने रोते हुए कहा कि मेरा बेटा आतंकी नहीं है। उसे फंसाया जा रहा है। उसे बचाओ। मैं उसके बिना मर जाऊंगी। मैंने उसे पहले ही कहा था कि कश्मीर से बाहर मत जाओ, लेकिन उसने मेरी एक नहीं सुनी।

शहनवाज के पिता गुलाम हसन तेली जो पेशे से तरखान हैं, ने कहा कि मेरे बेटे ने वर्ष 2016-17 में देवबंद में दाखिल लिया था। वह वहां मुफ्ती बनने गया था। उसने 2010 में बीए किया था। उसके बाद इस्लाम की पढ़ाई करने के लिए सोपोर स्थित दारुल उलूम में दाखिल हो गया था। मेरे बेटे ने कभी कोई गलत काम नहीं किया है। आप चाहो तो पूरे इलाके में किसी से पूछ लो। उसके खिलाफ तो यहां कोई मामला भी दर्ज नहीं है। वह मजहब पर चलने वाला एक सादा लड़का है। यूपी पुलिस ने जब उसके जैश आतंकी होने का दावा किया तो हमारे सिर पर बिजली गिर पड़ी। हमें समझ में नहीं आ रहा है कि यह क्या हुआ है। मेरे पांच बच्चे हैं, तीन लड़के और दो लड़कियां। मेरे अन्य दो बेटे भी बीए पास हैं। मेरी दोनों बेटियां कॉलेज और यूनिवर्सिटी जाती हैं। कुछ ही दिनों में मुफ्ती बनकर आने वाला था

गुलाम हसन तेली ने कहा कि मेरा शहनवाज गत दिसंबर माह के दौरान ही देवबंद लौटा। वह कुछ ही दिनों में मुफ्ती बनकर आने वाला था, लेकिन यूपी पुलिस ने बताया कि वह आतंकी था। मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यपाल साहब से अपील है कि मेरे और मेरे बेटे के साथ इंसाफ हो। मेरे बेटे को रिहा किया जाए। उसे यूं न फंसाया जाए।

मोहम्मद अकबर के घर की हालत भी गुलाम हसन से जुदा नहीं थी

नुनमेई कुलगाम से करीब 40 किलोमीटर दूर बबगाम पुलवामा में मोहम्मद अकबर के घर की हालत भी गुलाम हसन के घर से जुदा नहीं थी। मोहम्मद अकबर को बेटा आकिब अहमद मलिक वहीं दूसरा लड़का है, जो शहनवाज के साथ पकड़ा गया है।

मोहम्मद अकबर ने कहा कि मेरा बेटा मासूम है, उसने कोई गुनाह नहीं किया। उसका आतंकवाद और पत्थरबाजी से भी कभी कोई वास्ता नहीं रहा है। यूपी पु़लिस ने उसे आतंकी बना दिया है। उसके खिलाफ यहां कभी कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। मेरे बेटे को रिहा किया जाए। कुलगाम व पुलवामा पुलिस से दोनों युवकों के बारे में ब्योरा मांगा गया : आइजीपी

आइजीपी कश्मीर एसपी पाणि ने देवबंद में दो कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी के संदर्भ में कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। कुलगाम और पुलवामा पुलिस से भी दोनों युवकों के बारे में ब्योरा मांगा गया है। यूपी पुलिस से भी संपर्क किया गया है। इन दोनों युवकों की गिरफ्तारी से जुड़ी हर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.