श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : टी-20 विश्व कप मुकाबले में भारत की हार पर मेडिकल कालेज श्रीनगर में डाक्टरों के एक वर्ग द्वारा और विभिन्न हिस्सों में शरारती तत्वों द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने की पुलिस ने जाच शुरू कर दी है। अलबत्ता, सोमवार की देर रात तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

विश्व कप मुकाबले में भारत की हार पर श्रीनगर के विभिन्न हिस्सो में सड़कों पर आतिशबाजी हुई थी। इस दौरान कई जगह पर शरारती तत्वों ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाते हुए तथाकथित तौर पर पाकिस्तानी ध्वज भी लहराया। मेडिकल कालेज श्रीनगर के हॉस्टल में छात्रों और डाक्टरों के एक वर्ग ने भी जीवे जीवे पाकिस्तान के नारे लगाए। इंटरनेट मीडिया पर इन सभी घटनाओं के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इससे कई लोगों में रोष फैल गया है और उन्होंने इसे एक तरह से कश्मीर में हालात बिगाड़ने की साजिश करार देते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की माग की। पुलिस ने भी इन घटनाओं का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। इन जगह पर मामले सामने आए हैं

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने दो मामले दर्ज किए हैं। एक मामला शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान होस्टल सौरा में रहने वाले छात्रों के खिलाफ और दूसरा गवर्नमेंट मेडिकल कालेज श्रीनगर के होस्टल में रहने वाले छात्रों के खिलाफ। दोनों ही मामले गैर कानूनी गतिविधिया रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किए गए हैं। अलबत्ता, देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक इस इस मामले में किसी छात्र की गिरफ्तार की पुष्टि नहीं हुई थी।

Edited By: Jagran