राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर राज्य में हालात सामान्य बनाने के उपायों पर विचार विमर्श किया। इसके साथ ही उन्हें अपने कश्मीर मिशन की गतिविधियों से भी अवगत कराया।

केंद्रीय वार्ताकार ने पूर्व मंत्री गुलाम हसन मीर और तारिक हमीद करा के अलावा एक निजी अस्पताल के डॉक्टर व डाउन टाउन के एक प्रतिनिधिमंडल से भी भेंट की। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय वार्ताकार से मिलने वाले डॉक्टर का संबंध स्टार अस्पताल संतनगर से है, जहां अक्सर कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी को स्वास्थ्य जांच के लिए ले जाया जाता है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने खुफिया ब्यूरो के पूर्व निदेशक दिनेश्वर शर्मा को अक्टूबर 2017 में राज्य में स्थायी शांति और कश्मीर समस्या के स्थायी व सर्वमान्य समाधान का रोडमैप तैयार करने के लिए सभी पक्षों से बातचीत के लिए अपना प्रतिनिधि और वार्ताकार नियुक्त किया था।

केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने कश्मीर के विभिन्न वर्गो से अपनी बातचीत के बारे में राज्यपाल को अवगत कराते हुए बताया कि सभी लोग यहां सामान्य स्थिति की जल्द बहाली के पक्षधर हैं। उन्होंने राज्यपाल के साथ आंतरिक सुरक्षा और विकास के अलावा युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक गतिविधियों में लगाने के उपायों पर भी विचार विमर्श किया।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद केंद्रीय वार्ताकार ने पूर्व कृषि मंत्री और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष गुलाम हसन मीर से एचएमटी स्थित उनके निवास पर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री तारिक हमीद करा से शिवपोरा स्थित उनके घर पर मुलाकात की। केंद्रीय वार्ताकार ने इन दोनों नेताओं के साथ राज्य के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर विचार विमर्श करने के अलावा कश्मीर में जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के उपायों पर भी उनकी राय ली।

सूत्रों ने बताया कि सन्नत नगर स्थित स्टार अस्पताल के डॉक्टर मीर समीउल्लाह ने केंद्रीय वार्ताकार से हरि निवास में भेंट की। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक जारी रही। इसके अलावा डाउन-टाउन में छत्ताबल से माजिद और उमर नामक दो युवकों ने भी केंद्रीय वार्ताकार से मुलाकात कर हालात सामान्य बनाने में युवाओं की भूमिका पर विचार विमर्श किया।

Posted By: Jagran