Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आइईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद

जागरण संवाददाता, बारामुला : जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट से आतंकी बौखला गए हैं। साल क

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 02:06 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 02:06 AM (IST)
जम्मू कश्मीर के सोपोर में आइईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद

जागरण संवाददाता, बारामुला : जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट से आतंकी बौखला गए हैं। साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर को पुलवामा में सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर हमला करने के बाद जैश के आतंकियों ने नए साल के पहले सप्ताह में सोपोर की गोल मार्केट में आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) धमाका कर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। इसमें एक अधिकारी समेत चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए और तीन घायल हो गए। आइईडी दुकान के बाहर फुटपाथ पर लगाई गई थी।

loksabha election banner

शनिवार को घटना उस समय हुई जब पुलिस टीम अलगाववादियों की ओर से बुलाए बंद के बीच गश्त पर थी। सोपोर कस्बा पूरी तरह बंद था। वाहन भी सड़कों से गायब थे। प्रशासन ने पहले से सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की थी। करीब सवा 10 बजे ड्यूटी दे रहे चार पुलिसकर्मी जोरदार धमाके में शहीद गए। शहीदों की पहचान सहायक सब इंस्पेक्टर इरशाद अहमद, कांस्टेबल मोहम्मद अमीन, कांस्टेबल गुलाम नबी व कांस्टेबल परवेज अहमद के रूप में हुई है। शहीद आइआरपी की तीसरी बटालियन के थे। धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए। दर्जनों दुकानों के शटर भी उखड़ गए। धमाके के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस व सेना ने क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि आइईडी रात को या मध्य रात्रि फुटपाथ पर फिट कर दी गई थी क्योंकि तड़के ही यहां सुरक्षाबलों का जमावड़ा लग जाता है। इसमें ओवर ग्राउंड वर्करों की मदद लेने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) मुनीर खान ने चार पुलिसकर्मियों के शहीद होने की पुष्टि की है। आतंकी संगठन

जैश- ए-मोहम्मद के प्रवक्ता के अनुसार घटना को शहीद अफजल गुरु स्क्वॉयड ने अंजाम दिया है। गौरतलब है कि 31 दिसंबर को भी पुलवामा के लेथपोरा में सीआरपीएफ के ट्रेनिंग सेंटर में जैश के आतंकियों ने हमला कर छह जवानों को शहीद कर दिया था। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार भी गिराया था।

महबूबा ने की निंदा

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने आतंकियों द्वारा अंजाम दी गई हरकत की कड़ी निंदा की है।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.