Move to Jagran APP

J&K : उमर अब्दुल्ला ने बढ़ायी दाड़ी, 27 दिन बाद मिले बहन से

संवैधानिक स्थिति में बदलाव के बाद एहतियातन हिरासत में लिए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफती को प्रशासन ने उनके परिजनों से मिलने का मौका दे दिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 02:48 PM (IST)
J&K : उमर अब्दुल्ला ने बढ़ायी दाड़ी, 27 दिन बाद मिले बहन से
J&K : उमर अब्दुल्ला ने बढ़ायी दाड़ी, 27 दिन बाद मिले बहन से

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर की संवैधानिक स्थिति में बदलाव के बाद एहतियातन हिरासत में लिए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफती को प्रशासन ने उनके परिजनों से मिलने का मौका दे दिया है। महबूबा मुफ्ती से उनकी मां-बहन ने गत वीरवार को मुलाकात की है जबकि उमर अब्दुल्ला से उनकी बहन व एक अन्य रिश्तेदार ने शनिवार की शाम को मुलाकात की है।

loksabha election banner

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को पांच अगस्त से ही गुपकार मार्ग पर स्थित हरि निवास में रखा गया है जबकि महबूबा मुफ्ती का पहले हरि निवास में ही बंद किया गया था। उमर अब्दुल्ला के साथ हुई बहस व झगड़े के बाद उन्हें चश्माशाही में बने एक सरकारी गेस्ट हाऊस में स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि हिरासत में लिए गए अन्य राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्त्ताओं को अपने परिजनों से मुलाकात की छूट करीब एक सप्ताह पहले ही मिल गई थी। लेकिन उमर अौर महबूबा को उनके परिजनों से नहीं मिलने दिया जा रहा था।

संबधित सूत्रों ने बताया कि महबूबा मुफ्ती से उनकी मां गुलशन और बहन रुबीया को गत वीरवार को प्रशासन ने मिलने की अनुमति दी थी। महबूबा मुफ्ती की अपनी मां-बहन से करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई। अलबत्ता, महबूबा मुफ्ती से मुलाकात पर उनकी मां और बहन ने किसी भी तरह से कोई बातचीत नहीं की है। वह महबूबा से मिलने के बाद से फेयर व्यू स्थित अपने निवास में बंद हैं। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी किसी को उनसे मिलने नहीं जाने देते।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से उनकी बहन साफिया अपने बच्चों और एक अन्य महिला रिश्तेदार के साथ गत शनिवार को हरि निवास में मिली हैं। साफिया के मुताबिक, वह अपने भाई के साथ करीब आधा घंटा रही हैं। उनके बीच राजनीति के बजाय परिवार की स्थिति पर, पिता डा फारुक अब्दुल्ला और चाचा मुस्तफा कमाल की सेहत पर ही बातचीत हुई है।

साफिया ने बताया कि भाई ने सलवार कमीज पहन रखी थी। इसके अलावा उसने शेव नहीं बनाई थी। अब उसके चेहरे पर हल्की भूरी दाढ़ी उग आई है। उसने शेव न बनाने पर हसंते हुए कहा कि मैं अब दाढ़ी रखूंगा। यह पूछे जाने पर कि क्या डा फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की मुलाकात हुई है तो साफिया ने इंकार करते हुए कहा कि सिर्फ ईद के दिन पुलिस ने कुछ समय के लिए फोन की सुविधा दी थी और उसके जरिए ही पापा और भाई के बीच बातचीत हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.