Move to Jagran APP

पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए.. मुझे शक है

राज्य ब्यूरो श्रीनगर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने शि

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 09:03 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 09:03 AM (IST)
पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए.. मुझे शक है
पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए.. मुझे शक है

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को पुलवामा की शहादत पर संदेह जताया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में असंख्य हिदोस्तानी फौजी शहीद हुए हैं, क्या मोदी जी वहा उनपर फूल चढ़ाने गए हैं, लेकिन जब पुलवामा में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए.. उसका भी मुझे शक है और मैं आपको सच कहता हूं, उसके बाद प्रधानमंत्री ने यह दिखाने के लिए कि मैं बहुत बहादुर हैं, एक हंगामा खड़ा किया।

loksabha election banner

श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय में नेकां नेताओं और कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ. फारूक ने कहा कि कोई भाजपा वालों से पूछे कि आज राम मंदिर का मुद्दा कहां है। कल तक उनके लिए यह बहुत अहम था, आज कहां है? क्या बालाकोट इसे खा गया? उन्होंने कहा कि भाजपानीत केंद्र में सत्तासीन सरकार सिर्फ चुनावी फायदे के लिए लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से हटाने की साजिश कर रही है।

फारूक ने कहा, मैं आज यह सच कहता हूं। क्या तूफान किया। पाकिस्तान पर हमला करने की कोशिश की और कहा कि हमने हमला कर दिया। कोई कहे हमने 300 लोग मार दिए, कोई कह रहा है 500 तो कोई कह रहा है कि एक हजार मारे गए हैं। हमने उनका जहाज भी गिरा दिया। सिर्फ यह दिखाने के लिए मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) बड़ा बहादुर हूं और कुछ भी कर सकता हूं। उन्होंने (पाकिस्तान) केस किया है कि हमारे उन दरख्तों की कीमत दो जो आपने गिराए हैं। लेकिन इन्हीं झूठ से उन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) लोगों को यह भुलाने की कोशिश की कि तुम्हारे किसान की हालत खराब है, महंगाई को भूल जाएं, नौकरियों को भूल जाएं। हमारा चुनाव आयोग भी देखो कमाल है।

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर साल देश के नौजवानों को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। पांच साल में 10 करोड़ नौकरियों का यकीन दिलाया था, कहां हैं आज वह नौकरियां? उन्होंने कहा था कि पेट्रोल के दाम कम कर दूंगा, डीजल सस्ता होगा, एलपीजी सस्ती हो जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। महबूबा पर भी बरसे :

फारूक ने पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को भी लताड़ा। उन्होंने कहा कि पीडीपी ही भाजपा को कश्मीर में लेकर आई हैं। आज महबूबा जमात-ए-इस्लामी और अन्य तंजीमों पर पाबंदी को लेकर चिल्ला रही हैं। लेकिन सच यह है कि भाजपा को पीडीपी ने ही कश्मीर में पहुंचाया, इस रियासत में हुकुमत दी। मिसाइल का श्रेय डॉ. मनमोहन सिंह को दिया :

ए-सेट मिसाइल के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को श्रेय देते हुए फारूक ने कहा कि वह मिसाइल जो उन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) सेटलाइट को मारने के लिए छोड़ा वह मनमोहन सिंह जी ने इजाद कराया था, लेकिन उन्होंने कभी इसका एलान नहीं किया था। आज इलेक्शन था यह दिखाने के लिए हनुमान जी तशरीफ लाए हैं। उन्होंने (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) बटन दबाया। ..एक बटन गलत दब गया और हेलीकॉप्टर गिर गया, हमारे छह जवान शहीद हो गए और हमारा एक आदमी जो नीचे जमीन पर कहीं गाना सुन रहा था, उस पर गिर गया। गौरतलब है कि गत माह बड़गाम में वायुसेना का एक एमआइ-17 हेलीकॉप्टर रहस्यमय हालात में क्रैश हुआ था। इसमें वायुसेना के छह जवान शहीद हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.