Move to Jagran APP

'पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं', आखिर दुश्मन देश की वकालत क्यों करने लगे फारूक अब्दुल्ला?

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा था कि पीओके का भारत में विलय किया जाएगा। इस बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। उनके पास भी परमाणु बम हैं।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 06 May 2024 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 06:32 PM (IST)
आखिर दुश्मन देश की वकालत क्यों करने लगे फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)।

एजेंसी, श्रीनगर। 'पीओके का भारत में विलय किया जाएगा' केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की इस टिप्पणी पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तान की वकालत करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। उनके पास भी परमाणु बम हैं।

loksabha election banner

पाकिस्तान ने नहीं पहन रखी चूड़ियां

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, उन्होंने (पाकिस्तान) भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं। उनके पास परमाणु बम हैं और दुर्भाग्य से वह परमाणु बम हम पर गिरेगा।

भारत और पाक के बीच शीत युद्ध जिम्मेदार- फारूक अब्दुल्ला

पड़ोसी देश से बातचीत करने की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दावा करती है कि आतंक के लिए अनुच्छेद 370 जिम्मेदार था, लेकिन पांच अगस्त 2019 को इसके निरस्त होने के बाद भी आतंक का खतरा अभी बरकरार है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच शीत युद्ध इसके लिए जिम्मेदार है। जब तक दोनों देश बातचीत शुरू नहीं करते और इस मुद्दे का समाधान नहीं ढूंढते, यह नहीं रुकेगा।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: सेना ने दो संदिग्ध आतंकवादियों के स्केच किए जारी, 10 से अधिक लोग हिरासत में

रक्षामंत्री राजनाथ ने अपने बयान में कही ये बात

इससे पहले अप्रैल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत में हो रहे विकास को देखते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लोग खुद भारत के साथ रहने की मांग करेंगे।

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रैली संबोधन में राजनाथ सिंह

बता दें कि राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चिंता मत करो। पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा। भारत की ताकत बढ़ रही है। दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है और हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। अब पीओके में हमारे भाई-बहन खुद भारत के साथ आने की मांग करेंगे।

लोगों को भुलाया गया पीओके- विदेश मंत्री

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और भारतीय संसद का एक प्रस्ताव है जिसमें कहा गया है कि पीओके देश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लोगों को पीओके के बारे में भुला दिया गया था, हालांकि, यह अब भारत के लोगों की चेतना में वापस आ गई है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: सड़क पर पेशाब करते दिखे तो खैर नहीं! अब नगर निगम लगाएगा हजारों का जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.